A
Hindi News विदेश एशिया इस आतंकी समूह ने ली अफगानिस्तान की बैंक में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी

इस आतंकी समूह ने ली अफगानिस्तान की बैंक में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान की बैंक में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसमें कम से तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य जख्मी हो गए थे।

आईएसआईएस- India TV Hindi Image Source : FILE आईएसआईएस

Afghanistan News: अफगानिस्तान की बैंक में बम धमाका किसने करवाया थ, यह पता चल गया है। इसकी जिम्मेदारी ISIS आतंकी संगठन ने ली है। आईएसआईएस ने इस हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने अपना वेतन निकालने के लिए पहुंचे तालिबानियों को निशाना बनाया। 

कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसमें कम से तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य जख्मी हो गए थे। सरकार के कंधार सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख इनामुल्लाह समनगनी ने बताया कि घटना में जान गंवाने वाले और घायल वे लोग थे जो अपना मासिक वेतन निकालने के लिए बैंक पहुंचे थे।

​तालिबान का विरोधी समूह है आईएसआईएस

तालिबान के एक प्रमुख विरोधी एवं आईएस समूह के सहयोगी ने बैंक ही नहीं, पूरे अफगानिस्तान में स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया क्षेत्रों को निशाना बनाया है। आतंकवादी समूह ने अपनी समाचार एजेंसी ‘आमाक’ पर गुरुवार देर रात पोस्ट किए एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनका आत्मघाती हमलावर बैंक में वेतन निकालने के लिए जुटे तालिबानियों के बीच पहुंचा और फिर खुद को बम से उड़ा लिया। 

निजी बैंक में हुआ था आत्मघाती बम धमाका

अफगानिस्तान के कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया। इस आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान में कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया। इसमें कम से तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य जख्मी हो गए। 

मासिक तन्ख्वाह लेने आए थे पीड़ित

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सरकार के कंधार सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख इनामुल्लाह समनगनी ने बताया कि सभी पीड़ित न्यू काबुल बैंक की शाखा में अपनी मासिक तनख्वाह लेने गए थे। तालिबान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी ने भी आत्मघाती हमले की पुष्टि की। हालाकि उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 

Latest World News