A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान की पार्टी के नेताओं की बढ़ी फजीहत, 9 मई हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

इमरान खान की पार्टी के नेताओं की बढ़ी फजीहत, 9 मई हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

इमरान खान ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। अमेरिका तक से जांच की बात कही, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब इमरान खान की पार्टी के नेताओं पर गाज गिरी है। 9 मई की हिंसा के मामले में कोर्ट ने कई नेताओं के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

इमरान खान - India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान

Imran Khan News: इमरान खान लंबे समय से जेल में बंद हैं। इसके बावजूद उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालिया चुनाव में इमरान की पार्टी के प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़े और सबसे ज्यादा यानी 100 से भी ज्यादा संख्या में चुनाव जीतकर आए। निर्दलीय इसलिए लड़े, क्योंकि पार्टी ने 'क्रिकेट का बल्ला' चुनाव चिह्न मांगा था जो नहीं मिला। इसी बीच गठजोड़ कर बिलावल और नवाज शरीफ की पार्टी ने मिलकर सरकार बना ली। इमरान खान ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। अमेरिका तक से जांच की बात कही, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब इमरान खान की पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। जानकारी के अनुसार इमरान खान की पार्टी के नेताओं के खिलाफ 9 मई के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 

गैर जमानती वारंट किया जारी

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने पिछले साल 9 मई को हुई हिंसा से जुड़े एक मामले में खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ मंगलवार को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए।

2 अप्रैल को कोर्ट में पेशी का निर्देश

रावलपिंडी स्थित आतंकवाद विरोधी अदालत के न्यायाधीश मलिक इजाज आसिफ ने गंडापुर के खिलाफ दायर एक मामले के आधार पर कार्रवाई की और अधिकारियों को खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री को अन्य लोगों के साथ दो अप्रैल को अदालत के सामने पेश करने का आदेश दिया। 

इन नेताओं के​ खिलाफ जारी हुए गिरफ्तारी वारंट

कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से अर्धसैनिक रेंजर द्वारा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद 9 मई को हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे। जिन अन्य पीटीआई नेताओं को गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं, उनमें मुराद सईद, शिबली फराज, शाहबाज गिल, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल शब्बीर अवान, शिरीन मजारी, मुसर्रत जमशेद चीमा और साद जमील अब्बासी शामिल हैं। 

उधर, इमरान खान की पार्टी चुनावी धांधली का आरोप लगाकर शहबाज सरकार पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है। क्योंकि वैसे भी इमरान की पार्टी के प्रत्याशी भले ही निर्दलीय चुनाव लड़े, लेकिन सबसे ज्यादा प्रत्याशी इमरान के समर्थक ही जीते। इसके बावजूद भी सत्ता न पाने की टीस बरकरार है। 

इमरान की पार्टी जाएगी सुप्रीम कोर्ट

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी ने घोषणा की कि राष्ट्रीय और प्रांतीय सभाओं में उसके लिए आरक्षित सीटें अन्य दलों को आवंटित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) की याचिका को एक अदालत द्वारा खारिज किये जाने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी। इमरान खान की पीटीआई को तब एक झटका लगा था जब पेशावर उच्च न्यायालय ने गुरुवार को एसआईसी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वसम्मति से इसे खारिज कर दिया था।

Latest World News