A
Hindi News विदेश एशिया UAE Gas Cylinder Blast: यूएई के एक रेस्तरां में विस्फोट, एक भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत

UAE Gas Cylinder Blast: यूएई के एक रेस्तरां में विस्फोट, एक भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत

UAE Gas Cylinder Blast: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में इस सप्ताह की शुरुआत में एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट में एक भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई।

UAE Gas Cylinder Blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UAE Gas Cylinder Blast

Highlights

  • इस विस्फोट में 120 लोग घायल भी हुए
  • अस्पतालों में घायलों की स्थिति पर रखी जा रही नजर
  • भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत

UAE Gas Cylinder Blast: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में इस सप्ताह की शुरुआत में एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट में एक भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई। मीडिया की एक खबर में यह जानकारी सामने आई है।

इस विस्फोट में 120 लोग घायल भी हुए थे, जिनमें 106 भारतीय नागरिक थे। एक दैनिक समाचार पत्र की बुधवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक यह विस्फोट सोमवार को दोपहर में अबू धाबी के एक रेस्तरां में हुआ, जिसमें कुल 120 लोग घायल हो गए। 

मारे गए दो लोगों में एक भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल है। समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर विस्फोट में एक भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक समेत दो लोगों की मौत हो गई और 106 भारतीयों सहित 120 लोग घायल हो गए। अबू धाबी स्थित भारतीय दूतावास ने भी इस विस्फोट में एक भारतीय नागरिक की मौत होने की पुष्टि की है। 

शवों को भारत लाने की प्रक्रिया जारी

भारतीय दूतावास के एक बयान के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मरने वालों में एक भारतीय नागरिक भी शामिल है और 106 भारतीय नागरिक घायल हुए हैं। इसने कहा कि मृतक के शवों को शीघ्र स्वदेश लाने के लिए वह स्थानीय अधिकारियों के नियमित संपर्क में है।

दूतावास मृतक के शवों के शीघ्र प्रत्यावर्तन के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है और यूएई के अधिकारियों द्वारा सभी समर्थन का आश्वासन दिया गया है। दूतावास के अधिकारी मृतक के परिवार से संपर्क कर चुके हैं और तेजी से हर संभव मदद कर रहे हैं। दूतावास अमीरात के अस्पतालों में भर्ती घायलों की स्थिति पर भी करीब से नजर रखे हुए है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी दूसरे मृतक की राष्ट्रीयता की पुष्टि की है और कहा है कि आधिकारिक कागजी कार्रवाई की जा रही है। भारतीय और पाकिस्तानी अधिकांश विदेशी कार्यबल बनाते हैं जो अमीरात को शक्ति प्रदान करते हैं।

Latest World News