A
Hindi News विदेश एशिया क्या इमरान खान को मिलेगी जमानत? आज लाहौर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

क्या इमरान खान को मिलेगी जमानत? आज लाहौर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामलों में उनकी जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी। यह सुनवाई लाहौर हाईकोर्ट में होगी।

क्या इमरान खान को मिलेगी जमानत? मंगलवार को लाहौर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई- India TV Hindi Image Source : ANI क्या इमरान खान को मिलेगी जमानत? मंगलवार को लाहौर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

Pakistan News: पाकिस्तान में राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। इमरान खान की गिरफ्तारी और रिहाई के दौरान इमरान के समर्थकों ने देशभर में बवाल मचाया। इसके बाद आज इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की लाहौर हाईकोर्ट में पेशी हुई। इसके बाद उन्हें 23 मई तक जमानत मिल गई। उधर, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामलों में उनकी जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी। यह सुनवाई लाहौर हाईकोर्ट में होगी। 

अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों द्वारा बड़े पैमाने पर हिंसा की गई थी। खान के साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी थीं, जिन्हें अल-कादिर ट्रस्ट मामले में उच्च न्यायालय ने 23 मई तक अग्रिम जमानत दे दी। अदालत ने हालांकि 9 मई की हिंसा के बाद खान के खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामलों में जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को तय की है। एलएचसी रजिस्ट्रार कार्यालय ने सुप्रीम कोर्ट और इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेशों की सत्यापित प्रतियों को संलग्न नहीं करने पर आपत्ति जताई है। न्यायमूर्ति सफदर सलीम शाहिद ने खान की याचिका पर सुनवाई के लिए 16 मई की तारीख तय की थी।

खान के खिलाफ 100 मामले

इमरान खान के खिलाफ जहां 100 से ज्यादा मामले हैं, वहीं बुशरा दो मामलों-तोशाखाना और अल कादिर ट्रस्ट मामले में में नामजद हैं। खान ने सोमवार को किए गए एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने (सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान ने) उन्हें अपमानित करने के लिये उनकी पत्नी को गिरफ्तार करने की साजिश रची है। 

इमरान का यह भी आरोप है कि उन्हें 10 साल तक जेल में डाले जाने का प्लान है। इमरान का कहना है कि उन्हें यानी शहबाज सरकार को अपने सफाए का डर है। 
इमरान खान को डर है कि उन्हें जेल भेजा जा सकता है। इमरान ने आरोप लगाया है और दावा किया है कि उन्हें 10 साल तक जेल में डालने की तैयारी है। बुशरा बीबी को भी जेल भेजना चाहती है शहबाज शरीफ सरकार। इमरान ने बताया कि इन सबके पीछे सरकार का 'प्लान लंदन' काम कर रहा है।

Latest World News