A
Hindi News विदेश यूरोप ट्रंप ट्रेवल बैन: एयर फ्रांस ने मुस्लिम देशों के 15 लोगों को यात्रा करने से रोका

ट्रंप ट्रेवल बैन: एयर फ्रांस ने मुस्लिम देशों के 15 लोगों को यात्रा करने से रोका

एयर फ्रांस ने मुस्लिम देशों के 15 यात्रियों को अमेरिका की यात्रा करने से रोक दिया है क्योंकि उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के नए आव्रजन प्रतिबंध के कारण प्रवेश देने से मना कर दिया जाता।

Air France | AP File Photo- India TV Hindi Air France | AP File Photo

पेरिस: एयर फ्रांस ने मुस्लिम देशों के 15 यात्रियों को अमेरिका की यात्रा करने से रोक दिया है क्योंकि उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के नए आव्रजन प्रतिबंध के कारण प्रवेश देने से मना कर दिया जाता।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एयर फ्रांस ने बयान जारी कर कहा कि नये प्रतिबंध के बारे में शनिवार को अमेरिका की सरकार ने सूचित किया और उनके पास अमेरिका जाने वाले विमानों में यात्रियों को सवार होने से रोकने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। एयरलाइन की एक प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि 15 लोगों को उड़ान भरने से रोका गया। उन्होंने यात्रियों के नाम, उनके देश के नाम या अन्य ब्योरा मुहैया नहीं कराया।

इन्हें भी पढ़ें:

कम्पनी ने पहले सूचना दी थी कि 21 यात्रियों को वापस किया गया लेकिन बाद में इसने वापस किए जाने वाले यात्रियों की संख्या में सुधार किया। दूसरे अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने भी ऐसा ही किया है। यात्री 7 मुस्लिम बहुल देशों के थे जो 3 महीने तक यात्रा प्रतिबंध से प्रभावित हैं। ये देश हैं- इराक, सीरिया, ईरान, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन।

Latest World News