A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटिश सांसद ने कहा, ब्रेग्जिट समझौते को जल्द निपटाना होगा

ब्रिटिश सांसद ने कहा, ब्रेग्जिट समझौते को जल्द निपटाना होगा

ब्रिटेन के सांसदों ने आज कहा कि देश को यूरोपीय संघ से अलग होने के बाद हस्तांतरण की प्रक्रिया पर समझौते की बातचीत ‘‘कुछ सप्ताह के भीतर’’ जल्द ही निपटानी चाहिए।

British MP said brexit agreement must be resolved soon- India TV Hindi British MP said brexit agreement must be resolved soon

लंदन: ब्रिटेन के सांसदों ने आज कहा कि देश को यूरोपीय संघ से अलग होने के बाद हस्तांतरण की प्रक्रिया पर समझौते की बातचीत ‘‘कुछ सप्ताह के भीतर’’ जल्द ही निपटानी चाहिए। संसद की शक्तिशाली क्रॉस-पार्टी ट्रेजरी कमेटी के अनुसार, अगर ब्रिटेन मार्च 2019 में यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समय कोई भी समझौता ना होने की स्थिति से बचना चाहता है तो उसे हस्तांतरण की प्रक्रिया को ‘‘तत्काल प्राथमिकता’’ देनी चाहिए। (यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे अमेरिकी रिपब्लिकन सांसद ने की आत्महत्या )

कंजर्वेटिव सांसद और ट्रेजरी कमेटी की प्रमुख निकी मोर्गन ने कहा, ‘‘इसमें समय की गति की अहमियत है।’’ कमेटी ने कहा कि सरकार को यूरोपीय संघ के बाकी 27 सदस्यों द्वारा पेश की जा रही हस्तांतरण की शर्तों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री टेरेसा मे कारोबारियों को इस व्यवस्था को स्वीकार करने के वास्ते समय देने के लिए दो साल की हस्तांतरण अवधि को लेकर प्रतिबद्ध हैं। अगर ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच कोई समझौता नहीं होता है तो कारोबार करने में काफी कठिनाई आएगी जैसे कि कारों के आयात और निर्यात पर 10 फीसदी शुल्क लगेगा। यूरोपीय संघ के शेष 27 सदस्यों के साथ ब्रिटेन के भविष्य के व्यापारिक संबंधों पर नए दौर की बातचीत ब्रसेल्स में शुक्रवार को शुरू होगी।

Latest World News