A
Hindi News विदेश यूरोप LAC पर जारी तनाव के बीच राजनाथ सिंह की चीनी रक्षामंत्री के साथ बैठक, जानें किसने क्या कहा

LAC पर जारी तनाव के बीच राजनाथ सिंह की चीनी रक्षामंत्री के साथ बैठक, जानें किसने क्या कहा

पूर्वी लद्दाख में बढ़ते तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार शाम मास्को में अपने चीनी समकक्ष वेई फेंगहे से मुलाकात की। फेंगहे ने उनसे मिलने के लिए वक्त मांगा था।

<p>Chinese defense minister Wei Fenghe</p>- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Chinese defense minister Wei Fenghe

मास्को: पूर्वी लद्दाख में बढ़ते तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार शाम मास्को में अपने चीनी समकक्ष वेई फेंगहे से मुलाकात की। फेंगहे ने उनसे मिलने के लिए वक्त मांगा था। अपने भारतीय समकक्ष के साथ मुलाकात के दौरन चीनी रक्षामंत्री ने कहा, वर्तमान चीन-भारत सीमा तनाव के लिए भारत पूरी जिम्मेदारी निभाता है और चीन की क्षेत्रीय अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए चीनी सेना में दृढ़ संकल्प, क्षमता और आत्मविश्वास है।

बता दें कि सिंह और चीनी रक्षामंत्री के बीच की शुक्रवार को एक हुई यह बैठक 2 घंटे 20 मिनट तक चली। इसकी जानकारी रक्षामंत्री कार्यालय ने दी। मीटिंग खत्म होने के बाद राजनाथ सिंह ने भी ट्विटर पर कहा ''मेरी चीन के रक्षामंत्री वेई फेंगे के साथ मॉस्को में मुलाकात हुई।'' रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मीटिंग की फोटो भी शेयर की जिसमें वह भारत के कई अधिकारियों के साथ चीन के रक्षामंत्री से बातचीत करते नजर आ रहे है।

लद्दाख में चीन की हरकतों के कारण तीन महीने से जबरदस्त टेंशन है इसलिए भारत ने मास्को में राजनाथ सिंह की चीन के डिफेंस मिनिस्टर वेई फेंगे के साथ किसी तरह की मीटिंग से इंकार किया था। चीन की तरफ से बार बार ये अपील की गई कि चाइनीज डिफेंस मिनिस्टर वेई फेंगे भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ से मिलना चाहते हैं, भारत के रक्षामंत्री को वक्त देना चाहिए। इसके बाद शुक्रवार शाम दोनों डिफेंस मिनिस्टर्स की मीटिंग का वक्त तय किया गया था।

 

Latest World News