A
Hindi News विदेश यूरोप नरेंद्र मोदी और टेरेसा मे के बीच हुई द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा

नरेंद्र मोदी और टेरेसा मे के बीच हुई द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने ब्रिटिश समकक्ष टेरेसा मे से मुलाकात कर अपने द्विपक्षीय संबंधों की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलने के बाद के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की।

<p> Discuss on bilateral relations between Narendra...- India TV Hindi  Discuss on bilateral relations between Narendra Modi and Theresa May

लंदन: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने ब्रिटिश समकक्ष टेरेसा मे से मुलाकात कर अपने द्विपक्षीय संबंधों की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलने के बाद के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने 10, डाउनिंग स्ट्रीट में बैठक के बाद ट्वीट किया, "दोनों नेताओं ने ब्रेक्सिट के बाद अपने द्विपक्षीय संबंधों को पुनर्परिभाषित करने व नई ऊर्जा भरने के लिए व्यापक स्तर पर वार्ता की।" (इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने वाले 300 लोगों को इराक ने दी मौत की सजा )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में स्वीडन से यहां मंगलवार रात पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री जर्मनी भी जाएंगे। ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉन्सन ने हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी का नवंबर 2015 के दौरे के बाद यह ब्रिटेन का दूसरा आधिकारिक दौरा है। मे ने सत्ता संभालने के बाद ईयू के बाहर अपने पहले दौरे में नवंबर 2016 में भारत का दौरा किया।

प्रधानमंत्री मोदी को बुधवार देर शाम तक कई कार्यक्रमों में भाग लेना है। इसमें भारतीय व ब्रिटेन के मुख्यकार्यकारी अधिकारियों की बैठक व प्रवासियों के साथ एक बातचीत का कार्यक्रम शामिल है। भारतीय नेता इस साल यहां होने वाले राष्ट्रमंडल राष्ट्रों के प्रमुखों की बैठक (सीएचओजीएम) में 19-20 अप्रैल को भाग लेंगे।

Latest World News