A
Hindi News विदेश यूरोप पेरिस: इंजन में खराबी के चलते एयर फ्रांस A380 की इमरजेंसी लैंडिग

पेरिस: इंजन में खराबी के चलते एयर फ्रांस A380 की इमरजेंसी लैंडिग

पेरिस से 500 से ज्यादा यात्रियों को लेकर लॉस एंजिलिस जा रहे एयरफ्रांस ए380 सुपरजंबो के एक इंजन में गंभीर खामी आने के कारण उसे कनाडा में आपात स्थिति में उतारा गया।

A380- India TV Hindi A380

पेरिस: पेरिस से 500 से ज्यादा यात्रियों को लेकर लॉस एंजिलिस जा रहे एयरफ्रांस ए380 सुपरजंबो के एक इंजन में गंभीर खामी आने के कारण उसे कनाडा में आपात स्थिति में उतारा गया। यात्रियों ने बताया कि विमान तेजी से हिलने लगा जिसके बाद उन्हें तेज आवाज सुनाई दी। सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो और तस्वीरों में विमान के बाहरी इंजन को क्षतिग्रस्त देखा जा सकता है। (हाफिज सईद ने किया ख्वाजा आसिफ के खिलाफ 10 करोड़ के मानहानि का मामला दर्ज)

यह विमान 496 यात्रियों और चालक दल के 24 सदस्यों को ले कर पेरिस से लॉस एंजिलिस जा रहा था और उड़ान के कई घंटे बाद यह घटना हुई। यात्री सारा इमिघ ने कनाडाई प्रसारणकर्ता सीबीसी न्यूज को बताया कि उन्होंने विमान के अचानक से नीचे जाने के साथ ही तेज आवाज सुनी।

एयर फ्रांस के प्रवक्ता ने बताया कि विमान उस समय ग्रीनलैंड के पास था और उसे अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 15:42 पर पूर्वी कनाडा के गूज़ बे में सैन्य हवाईअड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। प्रवक्ता ने कहा, विमान में सवार सभी 520 लोगों को बचा लिया गया है और किसी को कोई चोट नहीं आयी। समस्या का अभी पता नहीं चला है । बहरहाल, विमान में सवार पूर्व एयरक्राफ्ट मैकेनिक डेविड रेहमर ने बीबीसी को बताया कि उन्हें लगता है कि पंखे के काम ना करने के कारण यह हादसा हुआ होगा।  

Latest World News