Monday, April 29, 2024
Advertisement

हाफिज सईद ने किया ख्वाजा आसिफ के खिलाफ 10 करोड़ के मानहानि का मामला दर्ज

'अमेरिका का चहेता' कहे जाने पर मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को 10 करोड़ रुपये का अवमानना नोटिस भेजा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 01, 2017 8:27 IST
Hafiz Saeed slaps Rs 100 million defamation notice on...- India TV Hindi
Hafiz Saeed slaps Rs 100 million defamation notice on Pakistan foreign minister

'अमेरिका का चहेता' कहे जाने पर मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को 10 करोड़ रुपये का अवमानना नोटिस भेजा है। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी फोरम को मंगलवार को संबोधित करते हुए आसिफ ने कहा था कि सईद, हक्कानी और लश्कर-ए-ताइबा हमारे लिए बोझ हैं लेकिन उनसे छुटकारा पाने के लिए हमारे पास जरूरी संसाधन नहीं हैं। ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि अमेरिका आज जिन आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा है, वह आज से 20-30 साल पहले तक इन समूहों के साथ डार्लिंग जैसा व्यवहार करता था। सईद के वकील ए. के. डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा। (नाव डूबने से 19 रोहिंग्याओं की मौत, UN चीफ ने म्यांमार से की यह अपील)

नोटिस में डोगर ने कहा है, ‘सईद मजहब में गहरी आस्था रखने वाले सम्मानित और समर्पित मुस्लिम हैं। वह कभी व्हाइट हाउस के करीब नहीं रहे और न ही कभी उनकी चर्चा खाने-पीने वाले व्यक्ति की है। लेकिन यह जानकर हमें सदमा लगा है कि मेरे ही देश के विदेश मंत्री हाफिज सईद पर मदिरापान का सेवन करने का आरोप लगा रहे हैं। यह गंदी भाषा है और मेरे मुवक्किल के लिए तो इसका कतई इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।’ सईद के वकील ने कहा, ‘वह देशभक्त इस्लाम प्रेमी मुस्लिम हैं और मोहम्मद के सिद्धांतों का पालन करते हैं। उनके खिलाफ यह मानहानि वाला बयान है जिसके लिए पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 500 के तहत पांच साल की सजा और जुर्माना का प्रावधान है।’

सईद के वकील ने विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के उस बयान को पूरी तरह बेबुनियाद और झूठा करार दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि सईद उन लोगों में शुमार हैं जो कभी ‘अमेरिकियों के चहेते’ थे और व्हाइट हाउस में भोजन करते और शराब पीते थे। उनके वकील ने कहा कि इससे मेरे मुवक्किल की छवि न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि पूरी दुनिया में खराब हुई है। लिहाजा मैं उन्हें 10 करोड़ रुपये का अवमानना नोटिस भेज रहा हूं जिसका 14 दिनों में जवाब नहीं आया तो हम मुकदमा कर देंगे।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement