A
Hindi News विदेश यूरोप शाही शिशु के आगमन की तैयारी, प्रसव पीड़ा शुरू होने के चलते केट मिडलटन अस्पताल में भर्ती

शाही शिशु के आगमन की तैयारी, प्रसव पीड़ा शुरू होने के चलते केट मिडलटन अस्पताल में भर्ती

डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन को प्रसव पीड़ा शुरू होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह उनकी और प्रिंस विलियम्स की तीसरी संतान होगी। केंसिंगटन पैलेस ने एक बयान में यह जानकारी दी।

<p>Kate Middleton in LABOUR Duchess giving birth to royal...- India TV Hindi Kate Middleton in LABOUR Duchess giving birth to royal baby on St George Day

लंदन: डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन को प्रसव पीड़ा शुरू होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह उनकी और प्रिंस विलियम्स की तीसरी संतान होगी। केंसिंगटन पैलेस ने एक बयान में यह जानकारी दी। पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘‘रॉयल हाइनेस द डचेज ऑफ कैम्ब्रिज’’ को शुरूआती दौर की प्रसव पीड़ा शुरू होने पर लंदन के सेंट मैरीज अस्पताल में आज सुबह भर्ती कराया गया। (उत्तर कोरिया में बस दुर्घटना में 32 चीनी सैलानियों की मौत )

शाही शिशु के आगमन की तैयारी इस माह की शुरूआत से ही प्रारंभ हो गई। जिस अस्पताल में केट बच्चे को जन्म देंगी वहां अवरोधक लगाने तथा पार्किंग प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। हालांकि राजमहल ने संभावित तारीख का खुलासा नहीं किया है। इससे पहले केट ने प्रिंस जॉर्ज तथा प्रिंसेज शैरलॉट को यहीं जन्म दिया था।

यह नया शिशु शाही गद्दी का पांचवां उम्मीदवार होगा। इसी के साथ चाचा प्रिंस हैरी का नंबर उम्मीदवारी की दौड़ में छठवें स्थान पर खिसक जाएगा। शिशु महारानी एलिजाबेथ का छठवां प्रपौत्र अथवा प्रपौत्री होगी। केट मिडलटन और विलियम्स ने इस बार बेटा होगा या बेटी इस बात का पता नहीं लगाने का फैसला किया है लेकिन सटोरिए बेटी होने के कयास लगा रहे हैं।

Latest World News