1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. उत्तर कोरिया में बस दुर्घटना में 32 चीनी सैलानियों की मौत

उत्तर कोरिया में बस दुर्घटना में 32 चीनी सैलानियों की मौत

उत्तर कोरिया में एक बस दुर्घटना में चीन के कम से कम 32 सैलानियों और चार उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत हो गयी। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 23, 2018 16:21 IST
32 Chinese tourists killed in bus accident in North...- India TV Hindi
32 Chinese tourists killed in bus accident in North Korea

बीजिंग: उत्तर कोरिया में एक बस दुर्घटना में चीन के कम से कम 32 सैलानियों और चार उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत हो गयी। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रविवार को दक्षिण प्योंगयांग में हुई दुर्घटना में दो अन्य चीनी नागरिक भी घायल हो गये। लू ने कहा , ‘‘ हम घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं। ’’ (सुषमा स्वराज ने की किर्गिस्तान और उज्बेकिस्तान के अपने समकक्षों के साथ बैठक )

मंत्रालय ने इस संबंध में संक्षिप्त जानकारी दी। हालांकि चीन के सरकारी प्रसारक ‘ सीजीटीएन ’ ने इससे पहले ट्वीट किया था कि उत्तर कोरिया में सैलानियों से भरी एक बस के पुल से नीचे गिर जाने के कारण 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। बहरहाल बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन की तस्वीर जारी की है जिसमें हल्की बारिश के बीच एक बड़ा वाहन पलटा हुआ और डॉक्टर मरीजों का उपचार करते नजर आ रहे हैं। मंत्रालय के बयान के अनुसार, चीन को रविवार को घटना के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद उसके दूतावास के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और काम शुरू किया। उत्तर कोरिया आने वाले पर्यटकों में बड़ी संख्या चीनियों की होती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment