A
Hindi News विदेश यूरोप ''असद को पद से हटाने के बाद ही सीरिया में खत्म होगा संकट''

''असद को पद से हटाने के बाद ही सीरिया में खत्म होगा संकट''

जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास ने कहा कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के पद से हटने के बाद ही सीरियाई संकट का समाधान होगा। चांसलर एंजेला मर्केल (सीडीयू) के आधिकारिक प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार को कहा कि सीरियाई संघर्ष का दीर्घकालीन समाधान असद के बिना ही संभव है।

<p>जर्मनी के विदेश...- India TV Hindi जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास  

बर्लिन: जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास ने कहा कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के पद से हटने के बाद ही सीरियाई संकट का समाधान होगा। चांसलर एंजेला मर्केल (सीडीयू) के आधिकारिक प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार को कहा कि सीरियाई संघर्ष का दीर्घकालीन समाधान असद के बिना ही संभव है। (ओक्लाहोम के जंगलों में आग लगने से 2 लोगों की मौत )

जर्मनी के विदेश मंत्री का यह बयान अमेरिका के नेतृत्व में सीरिया पर हवाई हमलों में शामिल होने के जर्मनी के इनकार के बावजूद आया है। गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्त रूप से सीरिया के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए।

सीरियाई सेना द्वारा डौमा में कथित रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप यह संयुक्त कार्रवाई की गई। हालांकि, सीरिया सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है। गौरतलब है कि सीरिया में रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को जांच के लिए डौमा जाने की मंजूरी मिल गई है। सीरिया के डौमा में ही कथित तौर पर रासायनिक हमला किया गया था। बीबीसी के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय टीम शनिवार से सीरिया में है, लेकिन उन्हें अभी तक डौमा जाने की अनुमति नहीं मिली है।

Latest World News