A
Hindi News विदेश यूरोप आग के गोले में बदल गया रूसी यात्री विमान, सभी 71 सवारों के मारे जाने की आशंका

आग के गोले में बदल गया रूसी यात्री विमान, सभी 71 सवारों के मारे जाने की आशंका

रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने बताया कि विमान में सवार 71 लोगों में से किसी के भी जीवित बचे होने की कोई संभावना नहीं है...

Representational Image | Image Courtesy: Papas Dos from Moscow- India TV Hindi Representational Image | Image Courtesy: Papas Dos from Moscow

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में रविवार को एक घरेलू यात्री विमान क्रैश हो गया। इस घटना में विमान पर सवार सभी 71 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। रूसी मीडिया के मुताबिक, यह विमान मॉस्को के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद क्रैश हो गया। यह प्लेन यूराल में स्थित शहर ऑर्स्क जा रहा था, लेकिन अपनी यात्रा पूरी नहीं कर सका। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्लेन में 6 क्रू मेंबर्स समेत 65 यात्री सवार थे। रूस ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबक, यह प्लेन मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह एक एंतोनोव एन-148 विमान था जबकि फ्लाइट संख्या 6W703 थी। इस विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है। बताया जा रहा है कि अर्गुनोवो गांव के लोगों ने इस विमान को आग की लपटों में घिरे हुए आसमान से गिरते देखा। रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने बताया कि विमान में सवार 71 लोगों में से किसी के भी जीवित बचे होने की कोई संभावना नहीं है। रूस निर्मित विमान 7 साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था। 

दुर्घटनास्थल मॉस्को से लगभग 80 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित है। बताया जा रहा है कि क्रैश होने के बाद विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास एक बड़े इलाके में बिखर गया। गौरतलब है कि 25 दिसंबर 2016 को कथित तौर पर पायलट की चूक के कारण एक Tu-154 मिलिट्री एयरक्राफ्ट काला सागर में क्रैश हो गया था जिसमें इसपर सवार सभी 92 लोगों की मौत हो गई थी। इसके पहले 31 अक्टूबर 2015 को एक रूसी यात्री विमान मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में क्रैश हो गया था जिसमें इसपर सवार सभी 224 लोग मारे गए थे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कहा था कि उसने इस विमान में एक बम फिट किया था।

Latest World News