A
Hindi News विदेश यूरोप विजय माल्या करते हैं इस बिजनेसमैन को कॉपी

विजय माल्या करते हैं इस बिजनेसमैन को कॉपी

विजय माल्या के बारे में आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय उद्योग जगत के बड़ी हस्ती कहलाने वाले विजय माल्या लंदन के सबसे बड़े बिजनेसमैन रिचर्ड ब्रेनसन को फॉलो करते हैं।

vijay mallya- India TV Hindi vijay mallya

भारतीय उद्योग जगत की बड़ी हस्ती किंगफिशर कंपनी के मालिक विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई की टीम माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लंदन जाएगी। विजय माल्या पर सरकारी बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया हैं। माल्या पिछले 13 महीने से फरार चल रहे थे।

स्कॉटलैंड यार्ड ने किया गिरफ्तार

​विजय माल्या को स्कॉटलैंड यार्ड ने गिरफ्तार किया है।  भारतीय समय के मुताबिक सुबह 9 बजे गिरफ्तारी हुई। इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ईडी) और सीबीआई को लंबे अर्से से माल्या की तलाश थी। भारत सरकार ने विजय माल्या को वापस लाने के लिए यूके सरकार से मदद मांगी थी।

माल्या ने 17 अलग-अलग बैंकों से लिए कर्ज

विजय माल्या ने SBI से 1400 करोड़,आईडीबीआई से 727 करोड़ का कर्ज, बैंक ऑफ इंडिया से 575 करोड़ का कर्ज, बैंक ऑफ बड़ौदा से 530 करोड़ का कर्ज, पीएनबी से 710 करोड़ का कर्ज लेकर वापस नहीं किया।

प्रत्यर्पण की कार्रवाई जल्द

प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही भारत और यूके के बीच हुए संधि MLAT (India-UK Mutual Legal Assistance Treaty) के तहत माल्या के प्रत्यर्पण के लिए आवेदन करेगा।

आगे पढ़ें और

Latest World News