A
Hindi News विदेश यूरोप बाल-बाल बचे 300 पैसेंजर्स, यूएस से दिल्ली आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट, स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग

बाल-बाल बचे 300 पैसेंजर्स, यूएस से दिल्ली आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट, स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में बैठे सभी 300 यात्री सु​रक्षित बताए जा रहे हैं। स्टॉकहोम हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में दमकल वाहनों को तैनात कर दिया गया था क्योंकि उड़ान ने आपातकालीन लैंडिंग की। तकनीकी खराबी की वजह से स्टॉकहोम में इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी।

यूएस से दिल्ली आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट, स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग- India TV Hindi Image Source : FILE यूएस से दिल्ली आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट, स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight: एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट ने तकनीकी खराबी आने के बाद स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग की है। विमान में बैठे सभी 300 यात्री सु​रक्षित बताए जा रहे हैं। स्टॉकहोम हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में दमकल वाहनों को तैनात कर दिया गया था क्योंकि उड़ान ने आपातकालीन लैंडिंग की।

एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट ने लंदन में भी की थी आपात लैंडिंग

यह पहला मौका नहीं है जब न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट की किसी अन्य देश में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी हो। दो दिन पहले ही न्यूयॉर्क से नई दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के विमान को मेडिकल इमरजेंसी के कारण लंदन में आपातकालीन लैंडिंग कराना पड़ी थी। उस समय विमान की इमरजेंसी लेंडिग की गई उस समय विमान नॉर्वेजियन हवाई क्षेत्र के ऊपर था। एयर इंडिया के उस विमान में भी 350 यात्री सवार थे। यह न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए नॉन-स्टॉप उड़ान थी।

एयर इंडिया की दुबई से आ रही फ्लाइट में भी आई थी तकनीकी खराबी

बीते रविवार को ही दुबई से तिरुवनंतपुरम आ रहे एयर इंडिया के एक विमान (आईएक्स540) के नोज व्हील में तकनीकी खराबी आने के बाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी थी। हालांकि विमान में सवार सभी 156 यात्री सुरक्षित रहे। पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर अनुरोध किया था। इसके बाद एयर इंडिया के विमान ने सुबह 5.40 बजे इमरजेंसी लैंडिंग की। 

इससे पहले हाल में ही रूस की राजधानी मॉस्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जा रहे एक चार्टर्ड विमान को भी बम की धमकी मिलने के बाद उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया था। वहीं बीते साल केरल के कन्नूर से दोहा जा रहे इंडिगो के एक विमान को तकनीकी खराबी के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था।

Also Read:

यूक्रेन से जंग के बीच पुतिन ने भारत को लेकर कही ऐसी बात, अमेरिका को लगेगी मिर्ची

जंग के बीच चीन कर रहा रूस की मदद, NATO के खिलाफ बना रहा नया गुट? जानें 'ड्रैगन' की कूटनीति

पाकिस्तान की जनता के आने वाले हैं और बुरे दिन! पाक ने मानी IMF की कड़ी शर्तें, चलेगा महंगाई का 'चाबुक'

Latest World News