A
Hindi News विदेश यूरोप Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की 2 भविष्यवाणियां सच होती दिख रहीं, 2022 के लिए दी थी ये चेतावनी

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की 2 भविष्यवाणियां सच होती दिख रहीं, 2022 के लिए दी थी ये चेतावनी

Baba Vanga Predictions: पूरी दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक फकीर थीं, जो आंखों से नहीं देख सकती थीं। अब ऐसा लग रहा है कि उनकी की गई दो और भविष्यवाणियां सच हो रही हैं।

Baba Vanga- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Baba Vanga

Highlights

  • बाबा वेंगा ने 2022 के लिए खतरनाक भविष्यवाणियां की थी
  • बाबा वेंगा को नास्त्रेदमस के लेवल का भविष्यवक्ता कहा जाता है
  • बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियों को लेकर कहा जाता है कि वह सच हुई हैं

Baba Vanga Predictions: पिछले कुछ सालों में दुनिया के लिए काफी भविष्यवाणियां सुनने और पढ़ने को मिली हैं। 2022 को लेकर भी कुछ भविष्यवाणियां की गई हैं। यह भविष्यवाणियां पूरी दुनिया में प्रसिद्ध बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने की हैं। बाबा वेंगा को नास्त्रेदमस के लेवल का भविष्यवक्ता कहा जाता है। पूरी दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक फकीर थीं, जो आंखों से नहीं देख सकती थीं। वे बुल्गारिया की रहने वाली थीं और उन्होंने कई ऐसी भविष्यवाणियां की थीं, जो कि सच साबित हुईं।

अब ऐसा लग रहा है कि उनकी की गई दो और भविष्यवाणियां सच हो रही हैं। 2022 के लिए उनकी एक भविष्यवाणी ये थी कि कुछ एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ आ जाएगी। ऐसा होता दिख भी रहा है। ऑस्ट्रेलिया में इस साल की शुरुआत में ही भीषण बारिश हुई थी और इस समय वहां बाढ़ जैसे हालात हैं। इसके अलावा बाबा वेंगा ने ये भी बताया था कि दुनिया में कई शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे और वो यूरोप में होता दिख रहा है। पुर्तगाल में पानी की कमी है और भारी सूखा है। गर्मी इतनी ज्यादा है कि कई जगह जंगलों में आग का मामले सामने आए हैं। वहीं, इटली में 1950 के दशक के बाद का सबसे खराब सूखा देखने को मिल रहा है। बाबा वेंगा की 2022 की दो भविष्यवाणी तो सही होती हुई दिख रही हैं।

जानिए कौन हैं बाबा वेंगा
बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में उनकी मौत हुई थी। लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज भी सुर्खियां बटोरती हैं। मौत से पहले ही वे सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर चुकी थीं, क्योंकि उनके मुताबिक सन् 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। वे ये सारी भविष्यवाणियों कहीं लिखकर नहीं गई थीं, बल्कि अपने अनुयायियों को बताकर गई थीं।

जब वेंगा जीवित थीं तो उन्होंने अपने जीवन के बारे में खुलासा किया था कि एक बवंडर ने उन्हें उड़ा कर जमीन पर पटक दिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई। उन्होंने 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अपनी दृष्टि खो दी थी। उसके बाद उन्हें भविष्य में देखने के लिए भगवान की ओर से एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया गया था। जब 1996 में उनकी मौत हुई, तो उन्होंने 5079 तक चलने वाली भविष्यवाणियों को बता दिया था। उन्होंने भविष्यवाणी की थी इस साल दुनिया खत्म हो जाएगी। सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मृत्यु और 2004 की थाईलैंड सूनामी, चेरनोबिल आपदा के बारे में और बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद के बारे में उनके दावे सही साबित हुए हैं। 1996 में 85 वर्ष की आयु में बाबा वेंगा का निधन हो गया था।

2022 के लिए की थी ये भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने 2022 के लिए भविष्यवाणी की थी कि 2022 में एक और भयानक वायरस आएगा और फिर दुनिया में एक और महामारी आएगी। उन्होंने आगे ये भी बताया था कि दुनिया के सामने कई प्राकृतिक आपदाएं भी होंगी, जो कि भीषण बाढ़ और सुनामी के रूप में हो सकती हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की थी कि साइबेरिया से एक नया और घातक वायरस निकलेगा। एलियन अटैक और टिड्डी हमले की भी उन्होंने चेतावनी दी थी।

कई भविष्यवाणियां हुईं सच
बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियों को लेकर कहा जाता है कि वह सच हुई हैं। 1989 में उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका 2001 में दो स्टील की चिड़िया से टकराएगा। उनके अनुयायियों का मानना है कि वह 9/11 के हमलों के बारे में कह रही थीं। बाबा वेंगा ने दावा किया था कि 2017 तक यूरोप का 'अस्तित्व' खत्म हो जाएगा। कुछ लोग इसे ब्रेक्सिट (Brexit) मानते हैं।

Latest World News