A
Hindi News विदेश यूरोप "यूक्रेन युद्ध में कैमरे में कैद हुआ भागता हुआ घर", अंदर छुपकर बैठा था रूसी सैनिकों का काल

"यूक्रेन युद्ध में कैमरे में कैद हुआ भागता हुआ घर", अंदर छुपकर बैठा था रूसी सैनिकों का काल

यूक्रेन युद्ध के मैदान में भागता हुआ घर चर्चा का विषय बन गया है। भागते हुए घर का वीडियो कैद होने के बाद रूसी सैनिक भी हैरान हैं। दरअसल यूक्रेन खास रणनीति के तहत रूसी सैनिकों को विस्मित करने के लिए यह घर रूपी टैंक बनाया है। यह टैंक देखने में बिलकुल घर जैसा है, जिसे देखकर दुश्मन धोखा खा सकते हैं।

यूक्रेन में भागते हुए घर की तस्वीर कैमरे में कैद- India TV Hindi Image Source : FILE यूक्रेन में भागते हुए घर की तस्वीर कैमरे में कैद

यूक्रेन युद्ध के दौरान एक भागता हुआ घर कैमरे में कैद होने से सनसनी फैल गई है। यह घर तेजी से खेतों-खलिहानों के रास्ते से भागता हुआ दिख रहा है। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंडियन एयरोस्पेस डिफेंस ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी चार पहिया वाहन की तरह यह घर तेजी से भागता हुआ जा रहा है। इस घर को देखने के बाद रूसी सैनिकों में भी खलबली मच गई है। हर कोई सोच रहा है कि आखिर एक घर कैसे इस तरह से भाग सकता है। आप भी यह वीडियो देखकर हैरत में पड़ जाएंगे। आपको यह भी बता दें कि यह वीडियो बिल्कुल सही है। जानकारी के अनुसार इस वीडियो से किसी तरह की छेड़छाड़ या एडिटिंग नहीं की गई है। आइए अब आपको इस भागते हुए घर का राज बताते हैं।

ऊपर दिए गए लिंक में जिस घर को यूक्रेन में आप भागता हुआ देख रहे हैं, उसमें रूसी सैनिकों का काल छुपा बैठा है। यह बात सुनकर आप और भी अधिक हैरान हो रहे होंगे। मगर आपको बता दें कि यह घर कोई साधारण हाउस नहीं है। बल्कि इसे यूक्रेन ने युद्ध की गुप्त रणनीति के तहत तैयार किया है। घर के रूप में युद्ध के मैदान में भागता और रूसी सैनिकों की मौत का पीछा करता यह एक "टैंक" है। यूक्रेनी सैनिकों ने बड़ी ही चतुराई से इस टैंक को घर का रूप दे दिया है। ताकि इसे देखने के बाद दुश्मन समझ न पाएं। यह घर मौका देखने पर भागता है, अन्यथा किसी एक जगह खड़ा हो जाता है। ऐसे में रूसी दुश्मन इसे वीरान घर समझकर निशाना नहीं बनाएंगे। मगर जैसे ही रूसी सैनिक घर की जद में आएंगे, वैसे ही यह टैंक रूपी घर उन्हें उड़ा देगा।

घर रूपी टैंक बना चर्चा का विषय

यूक्रेन का यह घर रूपी टैंक चर्चा का विषय बन गया है। युद्ध के मैदान में यह रूसी सैनिकों को छका रहा है। किस घर में टैंक रूपी मौत रूसी सैनिकों का इंतजार कर रही है, अब यह कह पाना बेहद मुश्किल हो गया है। यूक्रेन ने खास रणनीति के तहत युद्ध में इस तरह के घरनुमा कई टैंकों को उतारा है। मगर किसी ने इसे कैमरे में कैद कर लिया। घर रूपी यह टैंक दुश्मनों को विस्मित करके उन्हें लक्षित करने के लिए है। ताकि भ्रम में पड़े दुश्मनों को निशाना बनाया जा सके। बताया जा रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इन टैंक रूपी घरों से रूसी कब्जे वाले यूक्रेनी इलाकों को दोबारा वापस पाने की जुगत में हैं। ताकि दुश्मन को तैयार होने से पहले उसका भारी नुकसान किया जा सके।

यह भी पढ़ें

इस पाकिस्तानी कारोबारी ने कर दी पीएम मोदी की तारीफ, कहा-"भारत हर मोर्चे पर जीत रहा है, दुनिया को उससे सीखना चाहिए"

रूसी मिसाइल हमले में टूटे यूक्रेन के बांध के बाद नीप्रो नदी ने लिया विकराल रूप, बहता मकान देख कांप उठेगी रूह

Latest World News