A
Hindi News विदेश यूरोप "दारू पी के टल्ली हो गए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों", अब करना पड़ रहा ऐसी प्रतिक्रियाओं का सामना

"दारू पी के टल्ली हो गए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों", अब करना पड़ रहा ऐसी प्रतिक्रियाओं का सामना

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों टुलूज रग्बी के खिलाड़ियों के जीत दर्ज करने के बाद जश्न में शराब पीकर शामिल हो गए। उन्हें दारू पीकर नशे में टल्ली होते देखने के बाद विपक्षी पार्टियों और लोगों ने आलोचना शुरू कर दी। इससे फ्रांसीसी राष्ट्रपति को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

खिलाड़ियों के जश्न में शामिल होकर दारू पीते फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मौक्रों (फाइल)- India TV Hindi Image Source : FILE खिलाड़ियों के जश्न में शामिल होकर दारू पीते फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मौक्रों (फाइल)

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों टूलूज रग्बी खिलाड़ियों के एक कार्यक्रम में दारू पीकर टल्ली हो गए। उन्हें पब्लिक के बीच शराब सेवन करते और टल्ली होते देखा गया। इसके बाद मैक्रों की जमकर आलोचना शुरू हो गई है। आरोप है कि उन्होंने टूलूज़ रग्बी खिलाड़ियों के साथ स्टेड डी फ्रांस में शीर्ष 14 चैम्पियनशिप फाइनल जीतेन के जश्न में शामिल होने के बाद यह कृत्य किया। उनके दारू पीने की घटना को नशे का प्रचार करने से जोड़ा जा रहा है। नशे के प्रचारक तक फ्रांसीसी राष्ट्रपति की इसके लिए आलोचना कर रहे हैं।

संडे टेलीग्राफ और एएफपी के अनुसार फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सप्ताहांत में घरेलू लीग खिताब जीतने के बाद टूलूज़ के रग्बी खिलाड़ियों के साथ बीयर की एक बोतल को खोला और उसे सार्वजनिक तौर पर पी लिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में प्रसारिरत हो रहा है। इसके बाद उनपर शराब का प्रचार करने और उसे पीने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो में राष्ट्रपति को शनिवार को पेरिस के स्टेड डी फ्रांस में खेल खत्म होने के बाद टूलूज़ चेंजिंग रूम में शराब की एक बोतल थमाते हुए दिखाया गया है, जिस वीआइपी बाड़े से बैठकर मैक्रों मैच देखते थे।

टूलूज के फाइनल जीतने के जश्न में खुली शराब की बोतलें

फ्रेंच टॉप 14 फाइनल में ला रोशेल पर टूलूज़ द्वारा 29-26 की जीत के बाद उसके कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों की ओर से चीयर्स और व्हूप्स के लिए 45 वर्षीय मौक्रों को 17 सेकंड में बोतल खोलने का आग्रह किया गया। इसके बाद उन्होंने शराब का सेवन किया। ग्रीन्स पार्टी की सांसद सैंड्रिन रूसो ने ट्वीट किया, "राजनीतिक नेतृत्व और जहरीली मर्दानगी एक ही तस्वीर में।" उनरे इस ट्वीट का सत्ताधारी पार्टी के सांसद ज्यां-रेने काजेनेउवे ने जवाब दिया, "एक राष्ट्रपति जो 23 खिलाड़ियों की खुशी में हिस्सा ले रहा है और उनकी परंपराओं में हिस्सा ले रहा है। बस इतना ही।" मैक्रॉन एक उत्सुक खेल प्रशंसक हैं और फ्रांसीसी खेल टीमों के लॉकर-रूम यात्राओं के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें

क्या चीन दे रहा अमेरिका को रूस की सुपारी, जानें अचानक क्यों बढ़ी अमेरिका और ड्रैगन में यारी?

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की तक कैसे पहुंची ऋषि सुनक के मां के हाथ से बनी बर्फी, पीएम ने सुनाया रोचक किस्सा

Latest World News