Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की तक कैसे पहुंची ऋषि सुनक के मां के हाथ से बनी बर्फी, पीएम ने सुनाया रोचक किस्सा

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने अपने मां के हाथ से बनाई गई बर्फी को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को जब खिलाया तो उस दौरान वह भूखे थे। बाद में सुनक की मां को जब ये बात पता चली तो उनको काफी खुशी हुई। ऋषि सुनक ने भी मां के हाथ से बनाई बर्फी को चाव से खाया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 19, 2023 18:51 IST
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक- India TV Hindi
Image Source : FILE यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक

भारतीय बर्फी इन दिनों अंतरराष्ट्रीय चर्चा का विषय बनी है। इस भारतीय बर्फी को बनाया ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की मां ने...जो कि भारतीय मूल की हैं। मगर ये बर्फी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की तक पहुंच गई। जेलेंस्की ने इस बर्फी को चाव से खाया। जेलेंस्की को जब ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनके के मां के हाथ से बनाई गई यह बर्फी मिली तो उस वक्त वह काफी भूखे भी थे। पीएम ऋषि सुनक ने अपनी मां के हाथ से बनाई इस बर्फी और फिर उसके ऋषि सुनक तक पहुंचने के रोचक किस्से को दिलचस्प तरीके से बताया है।

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने खुलासा किया है कि हाल में जब यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की उनके आधिकारिक आवास एवं कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ आए थे तो उन्होंने जेलेंस्की को अपनी मां की बनाई हुई बर्फी खिलाई थी। सुनक ने सप्ताहांत में अपने आधिकारिक ‘इंस्टाग्राम’ अकाउंट पर एक साक्षात्कार की वीडियो साझा पोस्ट की, जिसमें वह जेलेंस्की के साथ बर्फी का लुत्फ लेते हुए दिख रहे हैं। सुनक ने साक्षात्कार में बताया कि वह पिछले महीने हाई स्ट्रीट फार्मेसी को बढ़ावा देने से संबंधित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की नयी सरकारी योजना की शुरुआत करने कुछ देर के लिए अपने गृह नगर साउथम्पटन गए थे।

जेलेंस्की तक ऐसे पहुंची ऋषि सुनक के मां के हाथ की बनाई बर्फी

ऋषि सुनक ने कहा, ‘‘मैंने अपने माता-पिता को यह नहीं बताया था कि मैं साउथम्पटन आया हुआ हूं। जब मेरी मां को इस बारे में पता चला तो वह बहुत नाराज हुईं, क्योंकि उन्होंने मेरे लिए बर्फी बना रखी थी। हालांकि बाद में एक फुटबॉल मैच के दौरान उन्होंने मुझे वह बर्फी दी।’’ सुनक ने कहा, “इत्तेफाक से, सोमवार के दिन राष्ट्रपति जेलेंस्की मुझसे मिलने आए और हमने बात की। इस दौरान वह भूखे थे। लिहाजा, मैंने उन्हें मां की बनाई बर्फी खिलाई। इससे मां को बहुत खुशी हुई।” जेलेंस्की मई की शुरुआत में ब्रिटेन गए थे। इस दौरान सुनक के नेतृत्व वाली सरकार ने यूक्रेन को लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलें देने का वादा किया था। (भाषा)

यह भी पढ़ें

ये है Indian Army...जिस ऊंचाई पर हेलीकॉप्टर से भी नहीं पहुंच सकते दुश्मन, वहां दौड़ेगी जवानों की साइकिल

ब्रिटेन के इस कदम से भारत को झेलना पड़ सकता है नुकसान, क्या है पीएम ऋषि सुनक का प्लान?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement