A
Hindi News विदेश यूरोप पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पेशावर में हुआ भीषण धमाका, बम विस्फोट में 2 लोगों की मौत

पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पेशावर में हुआ भीषण धमाका, बम विस्फोट में 2 लोगों की मौत

नए राष्ट्रपति का चुनाव होते ही पाकिस्तान एक बार फिर बम धमाके से दहल गया है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए भीषण बम ब्लास्ट में कम से कम 2 लोग मारे गए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। यह धमाका पाकिस्तान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के शपथ ग्रहण से पहले हुआ है।

पेशावर ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP पेशावर ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो

पेशावर: पाकिस्तान में नये राष्ट्रपति का चुनाव होते ही भीषण बम धमाका हुआ है। यह बम विस्फोट पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार इस बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है। यह धमाका ऐसे वक्त में हुआ है, जब शनिवार को नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएमएल-एन और बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी के संयुक्त राष्ट्रपति उम्मीदवार आसिफ अली जरदारी ने चुनाव में जीत दर्ज की है। वह आज दूसरी बार पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद की शपथ ले रहे हैं।

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जरदारी के शपथ ग्रहण से पहले आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा में घातक विस्फोट करके अपने इरादे जता दिए हैं। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पाकिस्तान का सबसे अशांत इलाका कहा जाता है। अभी कुछ दिन पहले भी यहां बम विस्फोट में कई लोग मारे गए थे। ताजा घटना नसीर बाग रोड के बोर्ड बाजार में घटी।

साइकिल में फिट किया गया था बम

बताया जा रहा है कि यह बम एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था। मृतकों के शवों और घायल व्यक्ति को खैबर टीचिंग हॉस्पिटल लाया गया। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रारंभिक और अपुष्ट खबरों के अनुसार इलाके में खड़ी एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक लगाया गया था।’’ उन्होंने बताया कि घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गयी है और बचाव अभियान चलाया गया है। बहरहाल, अभी तक किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने विस्फोट की निंदा की और पुलिस से घटना की एक रिपोर्ट मांगी है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

फिर PTI समर्थकों ने किया पाकिस्तान में पंगा, इमरान ने कहा-"शहबाज और जरदारी जैसे भ्रष्टों को स्वीकार नहीं करेगा देश"

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, 19 लोगों की मौत और कई लापता

Latest World News