Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फिर PTI समर्थकों ने किया पाकिस्तान में पंगा, इमरान ने कहा-"शहबाज और जरदारी जैसे भ्रष्टों को स्वीकार नहीं करेगा देश"

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान पर आज फिर पूरे देश में पीटीआइ कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इमरान खान ने राष्ट्रपति चुनाव को भी असंवैधानिक करार दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पर जनादेश की चोरी का आरोप लगाया। इमरान ने कहा कि शहबाज और आसिफ जैसे भ्रष्टों को देश स्वीकार नहीं करेगा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 10, 2024 12:35 IST
पाकिस्तान में प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में प्रदर्शन।

लाहौरः पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आसिफ अली जरदारी के राष्ट्रपति बनने पर भड़क गए हैं। इमरान की पार्टी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए शनिवार हुए चुनाव को ‘असंवैधानिक और अस्वीकार्य’ करार देते हुए लोगों से रविवार को चुनावी डकैती के खिलाफ देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया। इसके बाद फिर पाकिस्तान में आज जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इमरान खान ने कहा है कि पीएम शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी जैसे भ्रष्ट व्यक्तियों को देश स्वीकार नहीं करेगा।

बता दें कि जरदारी को पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में चुना गया है। जरदारी ने अपने प्रतिद्वंद्वी पश्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी (पीकेएमएपी) के प्रमुख महमूद खान अचकजई को हराया है। अचकजई को सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) ने मैदान में उतारा था, जिसे इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) पार्टी का समर्थन प्राप्त है। इमरान खान पहले ही दावा कर चुके हैं कि 8 फरवरी का चुनाव ‘‘सभी तरह की धांधलियों का जनक’ है और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी दलों पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को ‘जनादेश चोर’ करार दिया है।

इमरान ने लगाया जनादेश की चोरी का आरोप

पीएमएल-एन के उम्मीदवार शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के लगभग एक हफ्ते बाद पीपीपी के सह-अध्यक्ष और पीपीपी और पीएमएल-एन के संयुक्त उम्मीदवार जरदारी ने शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव जीता तो इमरान खान ने इसकी कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश ‘सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों’ - शहबाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी को क्रमशः प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार नहीं करेगा। पीटीआई के प्रवक्ता रऊफ हसन ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तानी लोग अपनी इच्छा के विरुद्ध कभी भी सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों को देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। हसन ने कहा, ‘‘ चोरों द्वारा चुराए गए जनादेश को वापस पाने के लिए पीटीआई अपने प्रिय नेता इमरान खान के आह्वान पर रविवार को देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगी। नौ मार्च (भाषा) 

यह भी पढ़ें

पहली बार इजरायली प्रधानमंत्री पर खुलकर बरसे बाइडेन, कहा-नेतन्याहू पहुंचा रहे इजरायल को नुकसान

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, 19 लोगों की मौत और कई लापता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement