Monday, April 29, 2024
Advertisement

पहली बार इजरायली प्रधानमंत्री पर खुलकर बरसे बाइडेन, कहा-नेतन्याहू पहुंचा रहे इजरायल को नुकसान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बेहद खफा हो गए हैं। बाइडेन ने यह तक कह दिया है कि बेंजामिन नेतन्याहू इजरायल को ही नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछले कई बयानों में अमेरिकी राष्ट्रपति के वक्तव्यों में नेतन्याहू के प्रति सख्ती देखी जा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 10, 2024 12:02 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू।

विलमिंगटन (अमेरिका):  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बुरी तरह बिफर गए हैं। शनिवार अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहली बार पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को जमकर खरीखोटी सुनाई है। बाइडेन ने यहां तक कह डाला कि नेतन्याहू इजरायल को ही नुकसान पहुंचा रहे हैं। बाइडेन ने कहा कि उन्हें लगता है इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गाजा में हमास के खिलाफ अपने युद्ध के तरीके से ‘‘इजराइल की मदद करने के बजाय उसे नुकसान’’ पहुंचा रहे हैं। बाइडेन के इस आक्रोश भरे बयान से साफ हो गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति अब इजरायली पीएम की नीतियों को पसंद नहीं कर रहे।

अमेरिकी नेता ने सात अक्टूबर के हमले के बाद हमास के खिलाफ कार्रवाई के इजराइल के अधिकार के प्रति समर्थन जताया था, लेकिन साथ ही कहा कि नेतन्याहू को ‘‘इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप निर्दोष लोगों की मौत की घटनाओं पर और ध्यान देना चाहिए।’’ बाइडन कई महीनों से कहते आए हैं कि इजराइल गाजा में बड़ी संख्या में आम नागरिकों की मौत होने के कारण अंतरराष्ट्रीय सहयोग खो सकता है और अमेरिकी समाचार चैनल ‘एमएसएनबीसी’ के जोनाथन केपहर्ट के साथ हालिया साक्षात्कार में की गई उनकी ताजा टिप्पणी दोनों नेताओं के बीच तनावपूर्ण होते संबंधों की ओर इशारा करती है।

बाइडेन ने डोम मिसाइल अवरोधकों की आपूर्ति जारी रखने को कहा

बाइडन ने गाजा में लोगों के बड़ी संख्या में मारे जाने पर बात की। उन्होंने कहा, ‘‘इजराइल जिसके लिए प्रतिबद्ध है, यह उसके विपरीत है और मुझे लगता है कि यह एक बड़ी गलती है।’’ बाइडन ने साथ ही कहा कि वह रॉकेट हमलों से इजराइलियों की रक्षा करने वाले आयरन डोम मिसाइल अवरोधकों जैसे हथियारों की आपूर्ति को नहीं रोकेंगे। 10 मार्च (एपी)

यह भी पढ़ें

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, 19 लोगों की मौत और कई लापता

क्या एलियंस ने किया था धरती का दौरा, UFO पर पेंटागन ने दी ये बड़ी रिपोर्ट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement