Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या एलियंस ने किया था धरती का दौरा, UFO पर पेंटागन ने दी ये बड़ी रिपोर्ट

धरती पर एलियन के आने का दावा दुनिया के तमाम देश करते रहे हैं। क्या किसी अन्य ग्रह के प्राणी कहे जाने वाले एलियन कभी धरती पर वाकई दौरा करने के लिए गुप्त रूप से आए थे। आसमान में अक्सर दिखाई देने वाली उड़न तश्तरियों का रहस्य क्या है। बहुत से तथ्यों पर जांच जारी है। मगर पेंटागन ने इस बीच एलियन पर बड़ी रिपोर्ट दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 09, 2024 13:41 IST
घेरे में दिखती उड़न तश्तरी (यूएफओ)- India TV Hindi
Image Source : AP घेरे में दिखती उड़न तश्तरी (यूएफओ)

क्या वाकई एलियंस ने धरती का दौरा किया था। क्या आसमान में कई बार दिख चुकी उड़न तश्तरियों (यूएफओ) के जरिये एलियंस धरती पर कई बार आ चुके हैं। एलियंस को लेकर लंबे समय से अमेरिका शोध कर रहा है। अब एलिएन के धरती पर आने को लेकर पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट जारी की है। यूएफओ पर पेंटागन की रिपोर्ट कहती है, 'कोई भी एलियन धरती पर नहीं आया'। आसमान में उड़ने वाली अज्ञात उड़न तश्तरियों (यूएफओ) पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि एलियंस ने पृथ्वी का दौरा किया है। 

अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से अमेरिकी सरकार की जांच में अलौकिक तकनीक का कोई सबूत नहीं मिला है और यह निष्कर्ष निकाला गया है कि अधिकांश दृश्य सामान्य वस्तुओं और घटनाओं की गलत पहचान थे। शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट 2022 पेंटागन की घोषणा पर आधारित है कि उसके तत्कालीन नवगठित ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (एएआरओ) को यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है कि एलियंस ने पृथ्वी का दौरा किया है या यहां क्रैश-लैंडिंग की है।

कौन हैं एलिएन

 कहा जाता है कि एलियंस धरती के बाहर के किसी दूसरे ग्रह के प्राणी हैं, जो धरती की समस्त गतिविधियों पर नजर रखते हैं। वह कई बार उड़न तश्तरियों के जरिये धरती का गुप्त दौरा भी कर चुके हैं। 2023 राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम के तहत, एआरआरओ को 1945 से "अज्ञात विसंगतिपूर्ण घटना" (यूएपी) से संबंधित सरकार के ऐतिहासिक रिकॉर्ड का विवरण देते हुए कांग्रेस को एक रिपोर्ट जारी करने की आवश्यकता थी। पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने अवर्गीकृत संस्करण के विमोचन के साथ एक बयान में कहा, इसने इसके दो खंडों में से पहला खंड पिछले सप्ताह कांग्रेस को सौंपा था। रिपोर्ट के कार्यकारी सारांश में कहा गया है, "एएआरओ को इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि किसी भी यूएसजी जांच, अकादमिक-प्रायोजित अनुसंधान या आधिकारिक समीक्षा पैनल ने पुष्टि की है कि यूएपी का कोई भी दृश्य अलौकिक तकनीक का प्रतिनिधित्व करता है।" "हालांकि कई यूएपी रिपोर्टें अनसुलझी या अज्ञात हैं। 

यह भी पढ़ें

गाजा में हवाई मार्ग से सहायता पहुंचाने के दौरान बड़ा पैराशूट हादसा, 5 लोगों की मौत और 10 घायल

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर बुरी तरह खफा हुए जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कह डाली ये बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement