A
Hindi News विदेश यूरोप MonkeyPox News: WHO की रिपोर्ट- दुनिया भर में मंकीपॉक्स के नए मामलों में हुई गिरावट

MonkeyPox News: WHO की रिपोर्ट- दुनिया भर में मंकीपॉक्स के नए मामलों में हुई गिरावट

MonkeyPox News: WHO ने अभी हाल में ही अपनी एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें मंकीपॉक्स के नए मामलों में कमी देखने को मिली है। अब तक मामलों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही थी।

decline in new cases- India TV Hindi decline in new cases

Highlights

  • मंकीपॉक्स के नए मामलों में आई कमी
  • 21 प्रतिशत तक मामलों में आई कमी
  • पूरी दुनिया में मंकीपॉक्स से 12 लोग मरे

MonkeyPox News: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनिया भर में मंकीपॉक्स के नए मामलों की संख्या में कमी देखने को मिली है। डीपीए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को जारी एक बयान में वैश्विक स्वास्थ्य निकाय के हवाले से कहा, "15-21 अगस्त की अगर तुलना करें तो मंकीपॉक्स के 21 प्रतिशत कम मामले थे।" पिछले चार हफ्तों में, मंकीपॉक्स की संख्या बढ़ रही थी।

अमेरिका में अब भी मामले बढ़ रहे

बयान में कहा गया है, "यह कमी यूरोपीय क्षेत्र में घटते मामलों की संख्या के शुरुआती संकेतों को दर्शा सकती है, जिसकी बाद में पुष्टि करने की आवश्यकता होगी।" यूरोपीय क्षेत्र में यूरोपीय संघ से लेकर तुर्की, तुर्कमेनिस्तान, रूस और इजराइल तक 53 देश शामिल हैं। उत्तर और दक्षिण अमेरिका क्षेत्र में, संख्या में वृद्धि जारी रही।

पूरी दुनिया में मंकीपॉक्स के 41,600 मामले

दुनिया भर में, सप्ताह के दौरान 5,907 मामले सामने आए, जबकि एक सप्ताह पहले यह आंकड़ा 7,477 था। वर्ष की शुरुआत से अब तक 96 देशों से WHO को कुल 41,600 संक्रमण और 12 मौतें हुई हैं। वर्तमान में, अमेरिका में सबसे अधिक 15,877 मामले हैं।

Latest World News