A
Hindi News विदेश यूरोप पोलैंड में खराब मौसम का शिकार हुआ विमान, दुर्घटना में गई पांच लोगों की जान

पोलैंड में खराब मौसम का शिकार हुआ विमान, दुर्घटना में गई पांच लोगों की जान

पोलैंड का एक छोटा विमान खराब मौसम में फंस गया। इस वजह से वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दर्दनाक विमान दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पोलैंड में दुर्घटना का शिकार विमान।- India TV Hindi Image Source : AP पोलैंड में दुर्घटना का शिकार विमान।

पोलैंड में सोमवार को खराब मौसम के चलते कई लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ गया। प्रतिकूल मौसम के चलते एक पोलैंड में सेसना 208 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। खराब मौसम की वजह से तकनीकी खामी आ जाने से यह विमान ‘स्काई डाइविंग’ केंद्र में बने हैंगर (विमानों के रखने का स्थान) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। पोलैंड के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग की प्रवक्ता मोनिका नोवाकोवस्का-ब्रिंडा ने बताया कि तूफानी मौसम के कारण विमान के पायलट और चार अन्य लोगों ने हैंगर में शरण ले रखी थी, लेकिन मध्य पोलैंड के क्रिसिनो में दोपहर के वक्त हुई दुर्घटना में इन सभी की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना में आठ लोग घायल हुए हैं। क्रिसिनो प्रांत के गवर्नर सिल्वेस्टर डाब्रोवस्की ने कहा कि घायलों में एक बच्चा भी शामिल है। क्रिसिनो वॉरसॉ के उत्तर पश्चिम में 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। दमकल कर्मियों और हवाई एंबुलेंस ने घायलों को नोवी ड्वोर माजोविकी क्षेत्र के अस्पतालों में पहुंचाया। स्थानीय दमकल कर्मियों के प्रवक्ता कतारजीना अर्बनोवस्का ने बताया कि बचावकर्मी हैंगर में अब भी अन्य घायलों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

जर्मन अदालत ने जानें क्यों पास रख ली मासूम बच्ची? प्रवासी भारतीयों ने की मांग-‘‘मोदीजी अरिहा को बचाइये’’

यूक्रेन ने ही उड़ाया था क्रीमिया का समुद्री ब्रिज, 24 घंटे में रूस ने कर दिया चालू और अब पुतिन ने खाई ये कसम

Latest World News