A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मनी में भारतीय मूल के दो बच्चों ने ऐसे जीता PM मोदी का दिल, VIDEO वायरल

जर्मनी में भारतीय मूल के दो बच्चों ने ऐसे जीता PM मोदी का दिल, VIDEO वायरल

पीएम मोदी के सोमवार को जर्मनी की राजधानी पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया और बर्लिन के मशहूर ब्रैंडेनबर्ग गेट पर भारत के रंग तथा विविधता का प्रदर्शन हुआ। मोदी तीन देशों की अपनी यूरोप यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंचे।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : TWITTER PM Modi

PM Modi Germany visit: जर्मनी में भारतीय मूल के दो छोटे बच्चों के लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा था, जब उन्होंने अपनी प्रतिभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल जीत लिया और प्रधानमंत्री ने उनकी सराहना की। प्रधानमंत्री तीन देशों की यूरोप यात्रा के पहले चरण में सोमवार को बर्लिन पहुंचे और यहां प्रवासी भारतीयों ने उनका शानदार स्वागत किया। आशुतोष और मान्या मिश्रा उन बच्चों में शामिल थे जो समुदाय के अन्य लोगों के साथ होटल एडलॉन केम्पिंस्की में प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहे थे।

आशुतोष ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए देशभक्ति का एक गीत गाया और मोदी ने बच्चे की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा, "शाबाश।’’ छोटी बच्ची मान्या ने प्रधानमंत्री को पेन्सिल से तैयार किया गया उनका एक चित्र भेंट किया। उन्होंने मान्या के साथ तस्वीर खिंचवाई और चित्र पर हस्ताक्षर भी किए। बर्लिन के एक स्कूल में पढ़ रही मान्या ने कहा, "मैंने इसे अपनी मां की मदद से उनके लिए बनाया था...।" मान्या ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी से मिलना एक अद्भुत अनुभव रहा। वह मेरे हीरो हैं। उन्होंने मेरे बनाए गए चित्र पर हस्ताक्षर किए और मुझे शाबाश कहा।" प्रधानमंत्री से मुलाकात के अपने अनुभव को साझा करते हुए मान्या ने कहा, "मेरा सपना सच हो गया।"

देखें वीडियो-

जर्मनी में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत
पीएम मोदी के सोमवार को जर्मनी की राजधानी पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया और बर्लिन के मशहूर ब्रैंडेनबर्ग गेट पर भारत के रंग तथा विविधता का प्रदर्शन हुआ। मोदी तीन देशों की अपनी यूरोप यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंचे। वह डेनमार्क और फ्रांस का दौरा भी करेंगे। प्रधानमंत्री ने यहां पहुंचने के बाद ट्वीट किया, "बर्लिन में अल सुबह होने के बाद भी भारतीय समुदाय के कई लोग आए। उनके साथ जुड़ना अद्भुत रहा। भारत को अपने प्रवासी लोगों की उपलब्धियों पर गर्व है।" प्रवासी भारतीयों ने ब्रैंडेनबर्ग गेट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए नृत्य और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया।

(इनपुट- भाषा)

Latest World News