A
Hindi News विदेश यूरोप Queen Elizabeth Last Journey: लंदन में महारानी के अंतिम दर्शन के लिए कड़ाके की ठंड में हजारों लोग कर रहे हैं इंतजार

Queen Elizabeth Last Journey: लंदन में महारानी के अंतिम दर्शन के लिए कड़ाके की ठंड में हजारों लोग कर रहे हैं इंतजार

Queen Elizabeth Last Journey: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग लंदन में सर्द रात की परवाह नहीं कर रहे हैं।

The new Maharaja thanked the people involved in the crowd- India TV Hindi Image Source : PTI The new Maharaja thanked the people involved in the crowd

Highlights

  • महारानी के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में जुटे लोग
  • अधिकारियों ने लोगों को चेताया- 16 घंटे इंतजार करना पड़ सकता है
  • बड़ी संख्या में लोग सर्द रात की परवाह किए बिना कर रहे महारानी का इंतजार

Queen Elizabeth Last Journey: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग लंदन में सर्द रात की परवाह नहीं कर रहे हैं। इस बीच, अधिकारियों ने शनिवार को चेतावनी दी कि उन्हें 16 घंटे इंतजार करना पड़ सकता है। बड़ी संख्या में लोग संसद के वेस्टमिंस्टर हॉल में महारानी को अंतिम विदाई देना चाहता हैं, जहां उनका ताबूत रखा गया है। बुधवार को हॉल में पहली बार लोगों को प्रवेश दिए जाने के बाद से भीड़ बढ़ती जा रही है। हॉल से लेकर साउथवार्क पार्क के आसपास तक कम से कम आठ किमी लंबी कतार लगी हुई है। 

Image Source : ptiPeople Sewed Flags On the name of Queen Elizabeth

भीड़ में शामिल लोगों का नए महाराज ने आभार जताया

लोगों के धैर्य का सम्मान करते हुए महाराजा चार्ल्स तृतीय और उनके सबसे बड़े बेटे राजकुमार विलियम ने इंतजार कर रहे लोगों को धन्यवाद देने के लिए शनिवार को अघोषित दौरा किया। शाही परिवार के दो वरिष्ठ सदस्यों ने लाम्बर्थ ब्रिज के पास लगी काफी लंबी कतार में शामिल लोगों से हाथ मिलाया और धन्यवाद दिया। भीड़ में शामिल लोगों ने संवेदना जताई और चार्ल्स के करीब पहुंचने के लिए अवरोधकों को धकेल दिया। देर रात, स्वयंसेवियों ने कतार में मौजूद लोगों को कंबल और चाय बांटी क्योंकि तापमान घट कर छह डिग्री सेल्सियस पर आ गया था। 

Image Source : ptiQueen Elizabeth Last Journey

19 सितंबर को महारानी को दी जाएगी अंतिम विदाई

लंदन के क्रिस हर्मन ने कहा, ‘‘यह (शुक्रवार की रात) एक सर्द रात थी। लेकिन हमारे पास शानदार साथी थे। नए दोस्तों से मिला। मैं महारानी के लिए धरती के आखिरी छोर तक जाउंगा।’’ मध्य इंग्लैंड से आए साइमन हॉपकिंस ने इसे एक तीर्थयात्रा जैसा बताया। चार्ल्स ने विलियम और राजकुमार हैरी को शनिवार देर रात वेस्टमिंस्टर हॉल विजिल में सैन्य वर्दी में होने का अनुरोध किया है। इस दौरान महारानी के सभी आठ पोते-पोतियां भी उपस्थित रहेंगे। इस बीच, शुक्रवार रात पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर शांति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश कर रहा था।

Latest World News