A
Hindi News विदेश यूरोप रूस ने यूक्रेन पर फिर तेज किया हमला, लड़ाकू विमानों की बमबारी में 14 से अधिक लोग घायल

रूस ने यूक्रेन पर फिर तेज किया हमला, लड़ाकू विमानों की बमबारी में 14 से अधिक लोग घायल

रूस ने सर्दियां शुरू होते ही यूक्रेन पर अपने हमले को तेज कर दिया है। शुक्रवार को रूसी हमले में यूक्रेन में कम से कम 14 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि रूसी बमबारी और रॉकेट से हमले में कई लोग घायल हो गए। हमले के स्थान पर आग लग गई और धुआं उठने लगा।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो
इजरायल-हमास युद्ध के बीच एक बार फिर रूस ने यूक्रेन पर अपने हमले को तेज कर दिया है। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर भीषण बमबारी की। जानकारी के अनुसार यूक्रेन में एक रूसी हमले में बीते दिन (शुक्रवार को) कम से कम 14 नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, यूरोपीय संघ की प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेन यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोमिदीर जेलेंस्की से मिलने के लिए कीव पहुंची। इसी दौरान रूस ने यह हमला कर दिया। 
 
जपोरिज्जिया क्षेत्र के गवर्नर युरी मालाश्को ने कहा कि जरीचने गांव पर रूस द्वारा किए गए एक रॉकेट हमले में नौ लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में क्षेत्र के कुल 26 शहरों और बस्तियों पर हमले हुए हैं। गवर्नर ओलेक्जेंडर प्रोकुडीन ने कहा कि खेरसोन क्षेत्र में पांच लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ये हमले तोप, मोर्टार, ड्रोन, लड़ाकू विमानों और टैंकों से किए गए हैं। यूरोपीय संघ की प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेन शनिवार सुबह कीव पहुंचीं और जेलेंस्की से मुलाकात की।

जंग में अचानक तेजी से यूक्रेन की बढ़ी मुश्किल

रूस द्वारा अचानक जंग में तेजी लाने से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की परेशान हो उठे हैं। रूस यूक्रेनी शहरों को चुन-चुन कर निशाना बना रहा है। वॉन डेर लेन ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा कि उनके छठे दौरे के दौरान हुई वार्ता में जिन विषयों पर चर्चा हुई उनमें यूक्रेन को यूरोपीय संघ में शामिल करने की पहल और युद्ध जारी रखने के लिए रूस को कैसे सबक सिखाया जाए जैसे बिंदु शामिल हैं। ( (एपी) 

यह भी पढ़ें

"युद्ध में अल्पविराम" पर अमेरिकी दबाव में इजरायल का झुकने से इन्कार, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रख दी ये शर्त

नोवा के संगीत समारोह में हमास आतंकियों ने कैसे बिछा दी थी 200 से ज्यादा लाशें, वीडियो देख कांप उठेगा कलेजा

Latest World News