A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मनी में पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भाग रहा था वाहन, दुर्घटनाग्रस्त होने से 7 लोगों की मौत

जर्मनी में पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भाग रहा था वाहन, दुर्घटनाग्रस्त होने से 7 लोगों की मौत

जर्मनी में पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर भागने के प्रयास में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार वाहन में सवार लोग प्रवासी थे। इसलिए वह जांच न कराने के इरादे से भागने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान तेज गति के कारण वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया।

दक्षिण जर्मनी में क्षतिग्रस्त हुआ वाहन।- India TV Hindi Image Source : AP दक्षिण जर्मनी में क्षतिग्रस्त हुआ वाहन।

जर्मनी में पुलिस के बैरिकेड को तोड़कर भागने के प्रयास में एक वाहन पलट गया। इससे वाहन के परखच्चे उड़ गए। इस दौरान 7 लोगों की मौत हो गई। घटना दक्षिणी जर्मनी में उस वक्त हुई जब पुलिस ने जांच के इरादे से वाहनों की नाकेबंदी कर रखी थी। मगर दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले वाहन बैरिकेडिंग को तोड़कर भागने का प्रयास करने लगा। मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है। वाहन तेज गति में था। इसके कारण वह राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक, वाहन में जरूरत से ज्यादा लोग थे, जो प्रवासी प्रतीत होते हैं। अधिकारियों ने बताया कि ए94 राजमार्ग पर पूर्वी म्यूनिख के मुहल्दोर्फ के समीप यह दुर्घटना हुई। अधिकारियों के मुताबिक, यह राजमार्ग ऑस्ट्रियाई सीमा की ओर जाता है। अधिकारियों के मुताबिक, तेज गति होने की वजह से टक्कर के बाद वाहन सड़क पर पलट गया। पुलिस ने 'एक्स' पर कहा, ''शुरुआती जांच में यह सामने आया कि यह एक संदिग्ध तस्कर वाहन था, जिसमें 20 से ज्यादा लोग सवार थे और मामले की जांच की जा रही है।

दुर्घटनाग्रस्त वाहन में बच्चे भी शामिल

जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए की खबर के मुताबिक, वाहन में सवार सभी लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है और उन्हें पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, खचाखच भरे वाहन में बच्चे भी शामिल थे। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वे कहां से आए थे। जर्मनी में हाल के महीनों में प्रवासियों की भारी संख्या दर्ज की गई है। दुर्घटना के बाद वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। ​(एपी) 

यह भी पढ़ें

चीन की सरपरस्ती में इजरायली कर्मचारी को लोगों के बीच दौड़ाकर चाकुओं से गोदा, वीडियो कर देगा हैरान

हमास को लेकर आया फ्रांस का बड़ा रिएक्शन, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयान से मध्य-पूर्व में भूचाल

Latest World News