Monday, May 06, 2024
Advertisement

चीन की सरपरस्ती में इजरायली कर्मचारी को लोगों के बीच दौड़ाकर चाकुओं से गोदा, वीडियो कर देगा हैरान

इजरायल और हमास युद्ध के बीच चीन की भूमिका से आतंकियों को बल मिल रहा है। इजरायली दूतावास कर्मचारी पर चीन की राजधानी बीजिंग में सरेराह चाकुओं से हमला किया गया। मगर उसे बचाने कोई नहीं आया। चीन इजरायल हमास युद्ध में हमास का पक्ष लेता आ रहा है। ऐसे में इजरायली नागरिक पर हुए इस हमले से कई तरह के सवाल उठ खड़े हो रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 13, 2023 17:12 IST
बीजिंग में इजराली दूतावास कर्मी पर चाकुओं से हमला (फ्रेम-1)। युद्ध के बीच मुश्किल में फंसी युवती की - India TV Hindi
Image Source : AP बीजिंग में इजराली दूतावास कर्मी पर चाकुओं से हमला (फ्रेम-1)। युद्ध के बीच मुश्किल में फंसी युवती की जान। (फ्रेम-2)

इजरायल हमास युद्ध के बीच चीन की राजधानी बीजिंग स्थित इजरायली दूतावास के एक कर्मचारी पर संदिग्ध आतंकी ने चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला किया है। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद सनसनी फैल गई है। एक व्यक्ति दूतावास के कर्मचारी पर निर्दयता से चाकुओं से वार करता देखा जा रहा है। आसपास से लोग गुजर भी रहे हैं, मगर कोई भी घायल को बचाने का प्रयास नहीं करता है। चाकुओं के वार से घायल होकर दूतावास कर्मचारी सड़क पर गिर जाता है। इसके बाद उसे घायल अवस्था में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर का अभी तक पता नहीं चल सका है। 

बताया जा रहा है कि इजरायली दूतावास के कर्मचारी को निशाना बनाकर किया गया यह भी एक संभावित आतंकी हमला था। बीते 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सेना फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में घातक हवाई हमले कर रही है। चीन की राजधानी बीजिंग में इजरायली दूतावास कर्मी पर चाकू से किए गए इस हमले को उसका जवाब माना जा रहा है। हालांकि हमलावर कौन था और कहां से आया, अभी इस बारे में बीजिंग पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि घायल कर्मचारी स्थिर हालत में अस्पताल में है।

चीन की सह पर हमले की आशंका

इजरायली दूतावास कर्मी पर किए गए इस हमले को किया चीन के इशारे पर अंजाम दिया गया है। चीन शुरू से ही इस हमले में हमास आतंकियों का पक्ष ले रहा है। इस बीच दूतावास कर्मी पर हमले को संदिग्ध नजरिये से देखा जा रहा है। आखिर राजधानी बीजिंग में कोई व्यक्ति कैसे भला भरी भीड़ में इजरायली कर्मी को चाकुओं से गोद कर भाग सकता है। वह भी ऐसे वक्त में जब लोग रास्ते से आते-जाते हमलावर को देख रहे हैं। बावजूद वह उसे बचाने की कोई कोशिश नहीं करते। 

यह भी पढ़ें

हमास को लेकर आया फ्रांस का बड़ा रिएक्शन, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयान से मध्य-पूर्व में भूचाल

हमास पर बड़ा जमीनी हमला करने वाला है इजराइल! 24 घंटे में उत्तरी गाजा खाली करने का दिया फरमान

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement