A
Hindi News विदेश अमेरिका US Election News: अमेरिका में चुनावी हिंसा ने ली एक की जान, पोर्टलैंड में ट्रंप समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत

US Election News: अमेरिका में चुनावी हिंसा ने ली एक की जान, पोर्टलैंड में ट्रंप समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत

US Election News: अमेरिका में चुनावी हिंसा ने ली एक की जान, पोर्टलैंड में ट्रंप समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत

<p>1 killed as Trump supporters, protesters clash in...- India TV Hindi Image Source : AP 1 killed as Trump supporters, protesters clash in Portland

US Election News: अमेरिका में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, इससे पहले अमेरिका प्रदर्शन और हिंसक झड़पों की आग में जल उठा है। ताजा मामला अमेरिका के पोर्टलैंड (Portland) का है। यहां शनिवार को ट्रंप समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान गोलीबारी हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।  

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के ऑरेगन राज्य के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई। पुलिस के अनुसार, शनिवार की रात को नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनकारी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों के बीच झड़प के दौरान यह घटना हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस अधिकारियों के एक बयान के हवाले से कहा, शनिवार की रात दक्षिणपूर्व के 3 एवेन्यू और साउथवेस्ट एल्डर स्ट्रीट के इलाके से गोलियों की आवाज सुनी गई।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें आगे कहा गया कि पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल को पूरी तरह से ब्लॉक कर सुरक्षित कर लिया है। इस घटना की जांच हत्या के रूप में की जा रही है. उन्होंने कहा, प्रदर्शनकारियों और इसके विरोधियों के बीच हिंसा की कुछ घटनाएं हुई हैं।

पोर्टलैंड में हुई हिंसा को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति के उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा और अमेरिका में किसी भी तरह की हिंसा की निंदा की। बिडेन ने ट्वीट कर कहा कि पोर्टलैंड में रात भर हमने जो घातक हिंसा देखी, वह अस्वीकार्य है। एक महान अमेरिकी शहर की सड़कों पर शूटिंग अस्वीकार्य है। मैं किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करता हूं।

Latest World News