A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे 18 डेमोक्रेट सांसद

ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे 18 डेमोक्रेट सांसद

अमेरिका में कम से कम 18 डेमोक्रेट सांसदों का कहना है कि वे इस सप्ताह मनोनीत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे।

Donald Trump | AP File Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP File Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका में कम से कम 18 डेमोक्रेट सांसदों का कहना है कि वे 2016 के चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप की बात उजागर होने और ट्रंप द्वारा नागरिक अधिकार कार्यकर्ता जॉन लेविस को अपमानित किए जाने के बाद इस सप्ताह मनोनीत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

CNN की खबर के मुताबिक, डेमोक्रेटिक रिप्रजेंटेटिव लेविस ने एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में ट्रंप पर बरसते हुए कहा कि वह 1987 में कांग्रेस में आने के बाद से पहली बार समारोह का बहिष्कार करेंगे क्योंकि वह ट्रंप को रूसी हस्तक्षेप की बात सामने आने के बाद वैध राष्ट्रपति के रूप में नहीं देखते। लेविस उन 3 अश्वेत सांसदों में से एक हैं जिन्होंने पिछले सप्ताह ट्रंप के एटॉर्नी जनरल के लिए नामित सीनेटर जेफ सेशन्स के खिलाफ गवाही दी थी। ट्रंप ने लेविस को बातें ही बातें और कोई काम नहीं वाला कहते हुए उनसे कहा था कि रूस की भूमिका के बारे में शिकायत करने के बजाय वह अपने जिले पर ध्यान दें।

न्यूयॉर्क के सांसद वेते क्लार्क ने 20 जनवरी को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने का फैसला सुनाते हुए कहा, ‘मैं डोनाल्ड ट्रंप के शपथ-ग्रहण में शामिल नहीं होउंगा। जब आप जॉन लेविस का अपमान करते हैं तो आप अमेरिका का अपमान करते हैं।’ कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने कहा कि वे समारोह में शामिल होने के बजाय डीसी में और अपने जिलों में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Latest World News