A
Hindi News विदेश अमेरिका कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स ने मिलाया था ट्रंप से हाथ! कार्यक्रम में पेंस भी थे शामिल

कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स ने मिलाया था ट्रंप से हाथ! कार्यक्रम में पेंस भी थे शामिल

अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के एक सम्मेलन में शरीक हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Coronavirus, Coronavirus Donald Trump, Donald Trump, Donald Trump USA, Coronavirus USA- India TV Hindi अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन के चेयरमैन ने दावा किया है कि इस शख्स ने ट्रंप से हाथ भी मिलाया था। AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के एक सम्मेलन में शरीक हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस सम्मेलन में देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी शामिल हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस (CPAC) राजनीतिक कंजर्वेटिव्स की देश की सबसे बड़ी वार्षिक जनसभा है जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं। वहीं, अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन के चेयरमैन ने दावा किया है कि इस शख्स ने ट्रंप से हाथ भी मिलाया था।

मेडिकल निगरानी में है संक्रमित शख्स
अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के पास 26-29 फरवरी को हुए इस कार्यक्रम में ट्रंप और पेंस के अलावा कई कैबिनेट सदस्य और व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम के आयोजक अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के हवाले से शनिवार को ट्वीट किया, ‘यह वायरस सम्मेलन से पहले फैला था। न्यू जर्सी के एक अस्पताल ने व्यक्ति की जांच की और पॉजिटिव नतीजे की घोषणा की।’ इस व्यक्ति को अलग रखा गया है और वह न्यूजर्सी में मेडिकल निगरानी में हैं। 

संक्रमित शख्स ने ट्रंप से मिलाया था हाथ
बयान में कहा गया है, ‘इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति से कोई संपर्क नहीं था और वह मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ।’ यूनियन के चेयरमैन मैट श्कैल्प ने हालांकि एक प्रमुख अमेरिकी अखबार को बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में संक्रमित व्यक्ति से बातचीत की थी और सम्मेलन के आखिरी दिन मंच पर ट्रंप से हाथ भी मिलाया था। कोरोना वायरस के व्हाइट हाउस के पास पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा, ‘मैं चिंतित नहीं हूं।’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने के बावजूद उनके पुन: चुनाव अभियान की रैलियां जारी रहेंगी।

Latest World News