A
Hindi News विदेश अमेरिका संरा ने जताई अफ्रीका में कोरोना वायरस महामारी फैलने की आशंका, रोकथाम प्रयास तेज करने की दी सलाह

संरा ने जताई अफ्रीका में कोरोना वायरस महामारी फैलने की आशंका, रोकथाम प्रयास तेज करने की दी सलाह

संयुक्त राष्ट्र और अफ्रीकी देश इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं

Africa mobilizing to minimize losses as COVID-19 pandemic continues worldwide advance- India TV Hindi Africa mobilizing to minimize losses as COVID-19 pandemic continues worldwide advance

संयुक्तराष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने अफ्रीका में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी फैलने की आशंका जताते हुए उसे इसके लिए तैयार करने के प्रयासों को बढ़ाने का अनुरोध किया और आगाह किया कि इस महाद्वीप में इस संक्रामक रोग के सबसे भयावह नतीजे सामने आ सकते हैं।

गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र में अफ्रीकी देशों के राजदूतों के साथ न्यूयॉर्क में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में कहा कि जलवायु संकट की तरह अफ्रीका कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र और अफ्रीकी देश इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उन्होंने इसके प्रसार को रोकने और अपनी अर्थव्यवस्था को इस विषाणु के असर के लिए तैयार करने के वास्ते सरकारों के समय रहते किए जा रहे प्रयासों की तारीफ की।

उन्होंने इसके लिए यूगांडा का उदाहरण दिया जहां सहायक कारोबारों में सामाजिक सुरक्षा सहयोग का पुन: निर्धारण, नामीबिया में नौकरी खोने वाले कामगारों को आपात आर्थिक सहायता और मिस्र में सामाजिक सुरक्षा का दायरा बढ़ाने के प्रयासों का उदाहरण दिया। मिस्र ने अपने यहां उद्योगों के लिए काराधान को कम कर दिया है और साथ ही कृषि भूमि पर लगाए जाने वाले करों को भी स्थगित कर दिया गया है। 

Latest World News