A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के मिसौरी में पयर्टकों की नौका डूबने से 11 लोगों की मौत

अमेरिका के मिसौरी में पयर्टकों की नौका डूबने से 11 लोगों की मौत

अमेरिका के मिसौरी राज्य की एक झील में पर्यटकों की नौका डूबने से 11 लोगों के मरने की खबर है....

<p>(फोटो,एपी)</p>- India TV Hindi (फोटो,एपी)

ब्रॉनसन (अमेरिका): अमेरिका के मिसौरी राज्य की एक झील में पर्यटकों की नौका डूबने से 11 लोगों के मरने की खबर है। स्थानीय शेरिफ ने यह जानकारी दी। स्टोन काउंटी शेरिफ डाउग रेडर ने कहा कि ब्रॉनसन की टेबल रॉक लेक में पर्यटकों से भरी नौका डूब गई। इस हादसे में पांच लोग अब भी लापता हैं जबकि सात अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कॉक्स मेडिकल सेंटर ब्रॉनसन के प्रवक्ता ब्रैंडी क्लिफ्टन ने कहा कि घटना के कुछ समय बाद चार वयस्क और तीन बच्चे अस्पताल लाए गए। उन्होंने कहा कि इनमें से दो वयस्कों की हालत गंभीर है जबकि अन्य को सामान्य चोटें हैं। रेडर ने कहा कि तूफानी मौसम की वजह से संभवत: यह नाव डूबी। उन्होंने कहा कि झील में मौजूद एक अन्य नौका सुरक्षित किनारे पहुंच गई।

मिसौरी के स्प्रिंगफील्ड में नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी स्टीव लिंडनबर्ग ने कहा कि एजेंसी ने ब्रॉनसन इलाके के लिये गुरुवार शाम को भीषण तूफान की चेतावनी दी थी। इस दौरान करीब 95 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘यह एक चेतावनी है जिसमें लोगों को पनाह लेने को कहा गया है।’’ रेडर ने कहा कि लापता लोगों की तलाश के लिए गोताखोरों की कई टीम लगी हुई हैं।

Latest World News