A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने हवाना को छोड़ क्यूबा की सभी उड़ानें रद्द की

अमेरिका ने हवाना को छोड़ क्यूबा की सभी उड़ानें रद्द की

अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा कि क्यूबा की राजधानी हवाना को छोड़कर वहां के किसी भी क्षेत्र में अमेरिकी एयरलाइंस की सभी उड़ानें दिसंबर में प्रतिबंधित रहेगी।

America bans flights to all Cuban cities except Havana- India TV Hindi America bans flights to all Cuban cities except Havana

वाशिंगटन | अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा कि क्यूबा की राजधानी हवाना को छोड़कर वहां के किसी भी क्षेत्र में अमेरिकी एयरलाइंस की सभी उड़ानें दिसंबर में प्रतिबंधित रहेगी।विदेश विभाग ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि हवाना के जोस मार्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा को छोड़कर अमेरिका और क्यूबा के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच शेड्यूल एयर सर्विस को 45 दिनों के लिए वर्जित कर दिया जाएगा। बयान में आगे कहा गया कि अमेरिकी हवाई यात्रा से क्यूबा सरकार को हो रहे मुनाफे को रोकना इस कदम का उद्देश्य है।

क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज ने ट्विटर पर इस कदम की निंदा करते हुए कहा, "यह यात्रा प्रतिबंध अमेरिकी लोगों की स्वतंत्रता और लोगों से लोगों के संपर्क को नुकसान पहुंचाता है। लेकिन वे हमसे कोई रियायत नहीं ले सकेंगे। हम कामयाब होंगे!"

Latest World News