A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने की मिस्र में आतंकी हमले की कड़ी निंदा

अमेरिका ने की मिस्र में आतंकी हमले की कड़ी निंदा

वाशिंगटन: अमेरिका ने मिस्र में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए देश की सुरक्षा के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। मिस्र में आईएसआईएस से संबंधित आतंकवादियों के हमले में नौ लोग मारे गए

egypt- India TV Hindi egypt

वाशिंगटन: अमेरिका ने मिस्र में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए देश की सुरक्षा के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। मिस्र में आईएसआईएस से संबंधित आतंकवादियों के हमले में नौ लोग मारे गए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कल बताया मिस्र के उत्तरी सिनाई गवर्नरेट में जांच चौकियों पर आज हुए आतंकी हमले की अमेरिका कड़ी निंदा करता है जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

प्राइस ने कहा हमारी संवेदनाएं इस हमले के पीडि़तों और अन्य हमलों के पीडि़तों के साथ हैं। उन्होंने कहा अमेरिका मिस्र की सुरक्षा के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है और मिस्र की सरकार को सहयोग देता रहेगा क्योंकि वह सिनाई और अन्य जगहों पर आतंकी समूहों से खतरे का सामना कर रहा है।

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई में कल आईएसआईएस से जुड़े आतंकवादियों ने विस्फोटक से लदे कचरे के एक ट्रक और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेडों से पुलिस की दो जांच चौकियों पर हमला किया जिससे आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई। गृह मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, अल आरिश शहर की अल मताफी जांच चौकी पर हमले में करीब 20 आतंकी शामिल थे।

Latest World News