A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर इब्राहीम मोहम्मद सोलिह को बधाई

अमेरिका ने मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर इब्राहीम मोहम्मद सोलिह को बधाई

मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर इब्राहीम मोहम्मद सोलिह को बधाई देते हुये अमेरिका ने सोमवार को कहा कि वह एक स्वतंत्र और समृद्ध मालदीव के साथ-साथ एक स्वतंत्र और खुले हिंद महासागर क्षेत्र में अपने साझा हितों पर नई सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है।

<p> Ibrahim Mohamed Solih</p>- India TV Hindi  Ibrahim Mohamed Solih

वॉशिंगटन: मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर इब्राहीम मोहम्मद सोलिह को बधाई देते हुये अमेरिका ने सोमवार को कहा कि वह एक स्वतंत्र और समृद्ध मालदीव के साथ-साथ एक स्वतंत्र और खुले हिंद महासागर क्षेत्र में अपने साझा हितों पर नई सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, ‘‘अमेरिका मालदीव में 23 सितंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में इब्राहीम मोहम्मद सोलिह की जीत पर उन्हें बधाई देती है।’’ (अमेरिका ने कहा, जल्द ही उत्तर कोरिया के साथ करेंगे दूसरी शिखर बैठक )

उन्होंने कहा कि अमेरिका मालदीव के लोगों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया और एक चुनाव में विशेष स्तर पर भागीदारी की सराहना करता है जिसने उनके देश के इतिहास में एक नये अध्याय की शुरूआत की। हीथर ने कहा ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि सभी दल मालदीव के लोगों की इच्छा का सम्मान करेंगे और 17 नवंबर को परिवर्तन के जरिए सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण का स्वागत करेंगे।’’

दूसरी तरफ, कनाडा सरकार ने भी मालदीव के लोगों को बधाई दी। सरकार ने कहा कि मालदीव के लोग शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए भारी संख्या में घर से निकले जो उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने की उनकी मजबूत इच्छा प्रदर्शित करती है।

Latest World News