A
Hindi News विदेश अमेरिका बैंकॉक में अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने की बैठक, हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर हुई चर्चा

बैंकॉक में अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने की बैठक, हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर हुई चर्चा

अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत के अधिकारियों ने शुक्रवार को बैंकॉक में बैठक की और मुक्त, खुले और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए सामूहिक प्रयासों पर विचार-विमर्श किया।

<p>Representative Image (These leaders did not holds talk,...- India TV Hindi Representative Image (These leaders did not holds talk, their countrie's officials had)

वाशिंगटन: अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया और भारत के अधिकारियों ने शुक्रवार को बैंकॉक में बैठक की और मुक्त, खुले और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए सामूहिक प्रयासों पर विचार-विमर्श किया। नवंबर 2017 में, भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान ने हिंद-प्रशांत में महत्वपूर्ण समुद्री मार्गों को किसी भी प्रभाव से मुक्त रखने के लिए एक नई रणनीति विकसित करने के लिए लंबे समय से लंबित ‘‘क्वाड’’ गठबंधन को स्वरूप प्रदान किया था।

बैंकॉक में अपनी बैठक के दौरान, इन चार देशों ने इस क्षेत्र में नियम-आधारित शासन को बनाए रखने और उसे बढ़ावा देने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की। इन चार देशों के अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार गुणवत्तापरक बुनियादी ढांचे के लिए पारदर्शी, सिद्धांत-आधारित निवेश को प्रोत्साहित करने और निजी क्षेत्र की क्षमता का लाभ उठाने के लिए प्रत्येक देश द्वारा की गई पहलों पर भी विचार विमर्श किया।

Latest World News