A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने एक बार फिर भेजा मेक्सिको के राष्ट्रपति को निमंत्रण

अमेरिका ने एक बार फिर भेजा मेक्सिको के राष्ट्रपति को निमंत्रण

सांता फे: मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो को अमेरिका के दौरे पर जाने का नया राजनयिक निमंत्रण मिला है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की, मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर दीवार बनाने की योजना पर

america once again sent the invitation to the president of...- India TV Hindi america once again sent the invitation to the president of mexico

सांता फे: मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो को अमेरिका के दौरे पर जाने का नया राजनयिक निमंत्रण मिला है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की, मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर दीवार बनाने की योजना पर प्रतिक्रिया के तौर पर पेना नीटो का यह दौरा रद्द हो गया था।

अमेरिका के तीन डेमोक्रेटिक सांसदों ने मेक्सिको के राष्ट्रपति को अमेरिका आने का न्योता भेजा है। डेमोक्रेटिक राज्य न्यू मेक्सिको के अल्बुकर्क के प्रतिनिधि जेवियर मार्टिनेज ने कल कहा कि ट्रंप द्वारा मेक्सिको की सीमा पर दीवार का विस्तार करने के लिए मेक्सिको से धन का भुगतान करने पर जोर डालना मेक्सिको और न्यू मेक्सिको के बीच सदियों पुराने आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों के लिए खतरा है।

मार्टिनेज के साथ ही मेसिला पार्क के प्रतिनिधि बिल मैक्कैमले और लॉस क्रूसेस की एंजेलिका रूबियो ने मिलकर शुक्रवार को मेक्सिको के राष्ट्रपति पेना नीटो को वर्तमान विधायी सत्र के दौरान न्यू मेक्सिको हाउस चैंबर को संबोधित करने के लिए आमंत्रण भेजा है। नीटो के आमंत्रण स्वीकार करने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। न्यू मेक्सिको के रिपब्लिकन गर्वनर सुजैन मार्टिनेज ने अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की ट्रंप की शासकीय कार्रवाई की आलोचना करने से परहेज किया है।

 

Latest World News