A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद

अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद

आतंकवाद के दोहरे रुख से नाराज अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली 1,628 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है।

america stops financial help gives to pakistan- India TV Hindi america stops financial help gives to pakistan

आतंकवाद के दोहरे रुख से नाराज अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली 1,628 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि नए साल पर अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए आज आरोप लगाया कि उसने गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर की सहायता के बदले अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवा कुछ भी नहीं दिया है। ट्रंप ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को ‘‘सुरक्षित पनाहगाह’’ मुहैया करायी। ट्रंप ने कड़े शब्दों वाले ट्वीट में कहा, ‘‘अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण तरीके से पाकिस्तान को गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर से अधिक की सहायता दी और उन्होंने हमारे नेताओं को मूर्ख सोचते हुए हमें ‘झूठ और धोखे’ के अलावा कुछ भी नहीं दिया।’’ (पाकिस्तान में अब हाफिज सईद को नहीं मिलेगा चंदा, लगा बैन )

उन्होंने इस वर्ष के अपने पहले ट्वीट में कहा, ‘‘उन्होंने उन आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करायी जिनके खिलाफ हम बहुत कम मदद के अफगानिस्तान में कार्रवाई करते हैं। अब और नहीं।’’ यह अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से किया गया सबसे कड़ा हमला है।

उनकी टिप्पणी न्यूयार्क टाइम्स की उस खबर के कुछ दिन बाद आयी जिसमें कहा गया था कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान की अनिच्छा के प्रति अपना असंतोष व्यक्त करते हुए उसे दी जाने वाली 22.5 करोड़ डालर सहायता रोकने पर विचार कर रहा है।

Latest World News