A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के इस बड़े कदम से बढ़ा तीसरे विश्व युद्ध का खतरा

अमेरिका के इस बड़े कदम से बढ़ा तीसरे विश्व युद्ध का खतरा

अमेरिका रूस पर और प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है और निकट भविष्य में इस पर फैसला लिया जाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को जारी बयान में कहा, "हम रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं और निकट भविष्य में इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।"

<p>donald trump</p>- India TV Hindi donald trump

वाशिंगटन: अमेरिका रूस पर और प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है और निकट भविष्य में इस पर फैसला लिया जाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को जारी बयान में कहा, "हम रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं और निकट भविष्य में इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।" (''असद को पद से हटाने के बाद ही सीरिया में खत्म होगा संकट'' )

यह ऐलान अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा रूस के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने के खुलासे के एक दिन बाद हुआ है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने रविवार को कहा कि यदि नए प्रतिबंधों पर फैसला लिया जाता है तो वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन सोमवार को इन नए प्रतिबंधों का ऐलान करेंगे।

हेली ने कहा, "ये नए प्रतिबंध सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से संबंधित उपकरणों से जुड़ी कंपनियों पर सीधे तौर पर लगाए जाएंगे।" ट्रंप प्रशासन दो सप्ताह पहले ही रूस पर दो बार प्रतिबंध लगा चुका है।

Latest World News