A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में एक और अश्वेत 'फ्लॉयड' की गई जान, सुरक्षाकर्मियों द्वारा पेपर स्प्रे छिड़के जाने के बाद मौत

अमेरिका में एक और अश्वेत 'फ्लॉयड' की गई जान, सुरक्षाकर्मियों द्वारा पेपर स्प्रे छिड़के जाने के बाद मौत

पुलिस हिरासत में अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर अमेरिका समेत दुनियाभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। देश में हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Another 'Floyd' dies in US after being pepper sprayed by guards- India TV Hindi Image Source : AP Another 'Floyd' dies in US after being pepper sprayed by guards

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क शहर की एक संघीय जेल में बुधवार को अधिकारियों द्वारा पेपर (काली मिर्च) स्प्रे के बाद एक कैदी की मौत हो गई। ब्यूरो ऑफ प्रिजन ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने बताया कि अधिकारियों ने ब्रुकलिन के मेट्रोपॉलिटन निरोधक केंद्र में अपनी कोठरी में बैरिकेड लगा कर एक धातु की वस्तु से जेल के दरवाजे की खिड़की को तोड़ने वाले 35 वर्षीय अश्वेत कैदी जैमल फ्लॉयड पर पेपर स्प्रे कर दिया।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘वह अपने और दूसरों के लिए हानिकारक हो गया था। इस लिए उस पर पेपर स्प्रे छिड़क कर जेल से निकाला गया।” हालांकि पेपर स्प्रे के छिड़काव से उसकी हालत बिगड़ने लगी और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। फ्लॉयड की मां ने कहा कि उनका बेटा अस्थमा और मधुमेह से पीड़ित था और जेल के अधिकारियों को उसके स्वास्थ्य के बारे में पता था।

बता दें कि पुलिस हिरासत में अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर अमेरिका समेत दुनियाभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। देश में हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन हिंसक प्रदर्शनों को घरेलू आतंकवाद करार दिया है। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग अमेरिका के 140 शहरों तक पहुंच गई। इसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है।

Latest World News