A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप की आव्रजन नीतियों पर ओबामा ने तोड़ी चुप्पी

ट्रंप की आव्रजन नीतियों पर ओबामा ने तोड़ी चुप्पी

वाशिंगटन: अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों पर चुप्पी तोड़ते हुए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि वह लोगों के साथ उनके धर्म या पंथ के आधार पर भेदभाव करने की

barack obama break slience over trump immigration policies- India TV Hindi Image Source : PTI barack obama break slience over trump immigration policies

वाशिंगटन: अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों पर चुप्पी तोड़ते हुए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि वह लोगों के साथ उनके धर्म या पंथ के आधार पर भेदभाव करने की धारणा के खिलाफ हैं।

ओबामा के प्रवक्ता केविन लुइस ने एक बयान में कहा, पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के विदेश नीति संबंधी निर्णयों से तुलना के संदर्भ में हमने पहले भी यह सुना है कि वह लोगों के साथ उनके धर्म या पंथ के आधार पर भेदभाव करने की धारणा के खिलाफ हैं। बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद से हटने के 10 दिन बाद उनके कार्यालय की ओर से जारी किया गया यह पहला प्रेस बयान है।

लुइस ने कहा कि ओबामा देश में विभिन्न समुदायों के बीच हो रहे जुड़ाव के स्तर से अभिभूत हैं। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति के रूप में दिए गए अपने अंतिम भाषण में उन्होंने नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बातें की। उन्होंने बताया कि किस तरह से हमारे लोकतंत्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी सभी अमेरिकियों पर है। यह जिम्मेदारी सिर्फ चुनाव के दौरान नहीं बल्कि हर दिन के लिए है।

Latest World News