A
Hindi News विदेश अमेरिका 2020 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे बिडेन

2020 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे बिडेन

वाशिंगटन: अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि वह 2020 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। बिडेन (74) ने कल कैपिटल हिल में संवाददाताओं को बताया, मैं वर्ष 2020

Biden will contest for the us presidency election in 2020- India TV Hindi Biden will contest for the us presidency election in 2020

वाशिंगटन: अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि वह 2020 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। बिडेन (74) ने कल कैपिटल हिल में संवाददाताओं को बताया, मैं वर्ष 2020 में चुनाव लड़ने जा रहा हूं। अगर वह चुनाव जीत जाते हैं तो वह 78 वर्ष की उम्र में राष्ट्रपति बनने वाले, अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। निवर्तमान होने जा रहे उप राष्ट्रपति ने कहा, खैर कितना बकवास है।

संवाददाताओं ने जब उनसे यह पूछा कि क्या वह मजाक में ऐसे बयान दे रहे हैं, इस पर थोड़ी देर रुककर उन्होंने कहा कि वह किसी बात से इनकार नहीं कर रहे हैं। बिडेन ने 2015 में यह घोषणा की थी कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, मैंने चुनाव नहीं लड़ने की कसम नहीं खाई थी। काफी अरसा पहले मुझे एक सीख मिली थी कि किस्मत अजीबोगरीब तरीके से हस्तक्षेप करती है।

उनकी करीबी मित्र अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 2016 के आम चुनावों में अंतिम डेमोक्रेटिक उम्मीदवार थीं। हिलेरी अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से चुनाव हार गईं, जो इस वक्त नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हैं।

Latest World News