A
Hindi News विदेश अमेरिका बिल और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा की, 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया

बिल और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा की, 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया

गेट्स दंपति ने 1994 में हवाई में विवाह किया था। मेलिंडा 1987 में माइक्रोसॉफ्ट में एक प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करती थीं तभी दोनों की मुलाकात हुई थी। Melinda Gates ने 2019 में प्रकाशित अपने संस्मरण ‘द मोमेंट ऑफ लिफ्ट’ में अपने बचपन और जीवन से जुड़े संघर्षों के बारे में बताया है।

Bill Gates Melinda Gates divorce बिल और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा की, 27 साल की शादी को तोड़ने - India TV Hindi Image Source : TWITTER/MELINDAGATES/MEDIA बिल और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा की, 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया

सिएटल. Micorsoft के सह-संस्थापक और उनकी पत्नी ने तलाक लेने का फैसला किया है, लेकिन दोनों ने कहा है कि वे दुनिया की सबसे बड़ी निजी परमार्थ संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि दोनों ने अपनी 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘हमने तीन प्यारे बच्चों की परवरिश की और एक संस्था बनायी जो दुनिया भर में लोगों को स्वस्थ एवं बेहतर जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए काम करती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम जीवन के एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में हम अपने परिवार के लिए निजता चाहते हैं।’’

Bill Gates पूर्व में दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं और उनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से भी अधिक होने का अनुमान है।

इससे पहले, अमेजन के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) जेफ बेजोस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी ने 2019 में तलाक की प्रक्रिया पूरी की थी। मैकेंजी स्कॉट ने फिर से विवाह कर लिया है और वह अमेजन में चार प्रतिशत हिस्सेदारी (करीब 36 अरब डॉलर से अधिक) मिलने के बाद समाजसेवा के कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

गेट्स दंपति ने 1994 में हवाई में विवाह किया था। मेलिंडा 1987 में माइक्रोसॉफ्ट में एक प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करती थीं तभी दोनों की मुलाकात हुई थी। Melinda Gates ने 2019 में प्रकाशित अपने संस्मरण ‘द मोमेंट ऑफ लिफ्ट’ में अपने बचपन और जीवन से जुड़े संघर्षों के बारे में बताया है। उन्होंने एक सार्वजनिक शख्सियत की पत्नी होने तथा घर पर तीन बच्चों की परवरिश करने जैसे निजी संघर्षों का भी जिक्र किया है। पिछले साल बिल गेट्स ने कहा था कि परमार्थ कार्यों में ध्यान देने के लिए वह माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड से हट रहे हैं। 

Latest World News