A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus: ब्राजील ने विदेशियों के लिए खोले दरवाजे, चार महीने से लागू बैन हटाया

Coronavirus: ब्राजील ने विदेशियों के लिए खोले दरवाजे, चार महीने से लागू बैन हटाया

ब्राजील ने हवाई यात्रा के जरिए विदेशियों के आगमन से बैन हटा दिया है। यह बैन चार महीने पहले लागू किया गया था।

Coronavirus: ब्राजील ने विदेशियों के लिए खोले दरवाजे, चार महीने से लागू बैन हटाया- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: ब्राजील ने विदेशियों के लिए खोले दरवाजे, चार महीने से लागू बैन हटाया

ब्रासीलिया: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर अलग-अलग तरह के प्रतिबंध लागू हैं। हालांकि, कई देश कोरोना वायरस के कारण लागू इन प्रतिबंधों को  हटाने भी लगे हैं। वहीं, कुछ देश इनमें ढील देने लगे हैं। ऐसे में ही, ब्राजील ने भी विदेशियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। ब्राजील ने हवाई यात्रा के जरिए विदेशियों के आगमन से बैन हटा दिया है। यह बैन चार महीने पहले लागू किया गया था।

दरअसल, विदेशों से आने वाले लोगों के जरिए संक्रमण फैसले के खतरे को देखते हुए तमाम देशों ने इसपर बैन लगा दिया था। कई देशों में अभी भी यह बैन जारी है। लेकिन, ब्राजील ने इसे हटा दिया। बता दें कि कोरोना से सबसे प्रभावित देशों की सूची में दूसरा नाम ब्राजील का है। यहां अबतक कोरोना के 25 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और करीब 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना से करीब 1500 लोगों की मौत हुई है। ब्राजील से भी ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं। अमेरिका में अभी तक कोरोना के 45 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1,53,447 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान अमेरिका में करीब 1156 लोगों की मौत हुई और 50 हजार से ज्यादा केस सामने आए।

Latest World News