A
Hindi News विदेश अमेरिका रूसी डोजियर के लीक होने के पीछे हो सकता है ब्रेनन का हाथ: ट्रंप

रूसी डोजियर के लीक होने के पीछे हो सकता है ब्रेनन का हाथ: ट्रंप

वाशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि उन्हें रूस से जोड़ने वाले अपुष्ट खुफिया डोजियर के प्रकाशन के पीछे सीआईए के निवर्तमान निदेशक जॉन ब्रेनन का हाथ हो सकता है। फॉक्स न्यूज को

 brennan could be responsible behind leak of russian...- India TV Hindi brennan could be responsible behind leak of russian dossiers said trump

वाशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि उन्हें रूस से जोड़ने वाले अपुष्ट खुफिया डोजियर के प्रकाशन के पीछे सीआईए के निवर्तमान निदेशक जॉन ब्रेनन का हाथ हो सकता है। फॉक्स न्यूज को दिन में दिए गए साक्षात्कार में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को लेकर आलोचनात्मक रूख अपनाने के लिए ब्रेनन पर हमला बोलते हुए, ट्रम्प ने ट्वीट किया, क्या यही है फर्जी खबर लीक करने वाला?

साक्षात्कार में सीआईए के निवर्तमान निदेशक ने खुफिया विभाग की गतिविधियों की तुलना नाजी जर्मनी से करने को लेकर ट्रम्प की आलोचना की और इसे अपमानजनक बताया था। ब्रेनन ने फॉक्स न्यूज से कहा था, मुझे खुफिया संस्थानों की तुलना नाजी जर्मनी से किया जाना अपमानजनक लगता है। मैं इसे बहुत अपमानजनक मानता हूं और ट्रम्प के पास, पहले से सार्वजनिक रूप से उपलब्ध सूचनाएं लीक होने के संबंध में खुफिया विभाग पर उंगली उठाने का कोई आधार नहीं है।

ट्रम्प के संबंध में कुछ संवेदनशील प्रकृति की व्यक्तिगत और वित्तीय सूचना रूस के पास मौजूद होने संबंधी खबरें मीडिया में आने के बाद उनके ट्वीट को लेकर किए गए सवालों का ब्रेनन जवाब दे रहे थे।

Latest World News