A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: कैलिफोर्निया तट के करीब आग लगने से नौका डूबी, अब तक 34 शव बरामद

अमेरिका: कैलिफोर्निया तट के करीब आग लगने से नौका डूबी, अब तक 34 शव बरामद

अमेरिका के दक्षिण कैलिफोर्निया तट के नजदीक द्वीप नौका ‘कांसेप्शन’ में सोमवार तड़के लगी आग में 34 लोगों की मौत हो गई और अन्य नौ अब भी लापता हैं।

<p>California </p>- India TV Hindi Image Source : AP California 

सांता बारबरा। अमेरिका के दक्षिण कैलिफोर्निया तट के नजदीक द्वीप नौका ‘कांसेप्शन’ में सोमवार तड़के लगी आग में 34 लोगों की मौत हो गई और अन्य नौ अब भी लापता हैं। नौका पर शौकिया स्कूबा डाइविंग करने वाले सवार थे। नौका पर सवार चालक दल के पांच सदस्य पानी में कूद कर जान बचाने में कामयाब रहे हैं। बचाव दल को चार शव लॉस एंजिलिस के पश्चिमोत्तर में 145 किलोमीटर दूर सांता क्रूज द्वीप के पास मिले हैं। 

तटरक्षक ने बताया कि पांच शव दुर्घटनाग्रस्त नौका के नीचे दबे हैं, लेकिन खतरा होने की वजह से उन्हें निकाला नहीं जा सका है। यह नौका तट से करीब 20 गज की दूरी पर डूबी है। प्रशासन लापता नौ लोगों के शवों की अब भी तलाश कर रही है। तटरक्षक कैप्टन मोनिका रोसेस्टर ने संवादाता सम्मेलन में कहा कि ‘‘हम सभी को सबसे बुरे नतीजे के लिए तैयार रहना चाहिए।’’ बहरहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि समुद्र के तल पर मौजूद शवों को कब बाहर निकाला जाएगा। 

सांता बारबरा कांउटी शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा कि नाव उथले पानी में पलट गई है। 23 मीटर लंबी नौका तीन दिन की यात्रा पर थी। नाव पर आग स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे लगी उस समय वह सांता क्रूज के प्लैट्स बंदरगाह पर खड़ी थी। 

Latest World News